Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 1st Test Pitch Report: हैदराबाद की पिच पर क्या होगा इंग्लैंड के बल्लेबाजों का हाल, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

India vs England Pitch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. जानें इस पिच का हाल.

Latest News
article-main

Hyderabad Pitch, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेलेंगे तो दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगी. बेन स्टोक्स के कंधों पर टीम की जिम्मेदारी होगी तो रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान का संभालेंगे. विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया की ओर से खेलते नजर नहीं आएंगे. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कैसी है हैदराबाद की पिच और क्या कहते हैं आंकड़े. 

ये भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड के बीच होने जा रही है कांटे की टक्कर, जानें कब और कहां देखें लाइव

इंग्लैंड की टीम को आखिरी बार भारत में जीत 12 साल पहले मिली थी. 2012-13 में खेली गई 4 मैचों की सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से जीता था. उसके बाद से अंग्रेजों ने दो बार दौरा किया और दोनों बार भारत ने उन्हें करारी शिकस्त दी है. इस सीरीज में इंग्लैंड के पास जीत हासिल करने का शानदार मौका है. टीम इंडिया की बैटिंग लाइनअप में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं और अनुभव की कमी नजर आ रही है. हालांकि गेंदबाजी में आज भी कोई तोड़ नहीं है. बुमराह, सिराज, अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल अंग्रेजों की असली परीक्षा लेंगे. 

जानें कैसी है हैदराबाद की पिच

हैदराबाद की पिच के बारे में मैच से पहले अंदाजा लगाना मुश्किल होता है. यहां कुछ ही टेस्ट मैच खेले गए हैं और ज्यादातर मैचों में पिच सपाट देखने को मिली है. मतलब बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग. अब तक यहां सिर्फ 5 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से 4 में नजीते निकले हैं और एक मैच ड्रॉ रहा है. दो बार पहले बल्लेबाज और दो बार चौथी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. इस मैदान पर का पहली पारी की औसत स्कोर 400 रन का है तो दूसरी पारी में 377, तीसरी पारी में 205 और चौथी पारी में 131 रन का है. 

Ind vs Eng Test Series 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन, डैनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन, टॉम हार्टले और रेहान अहमद. 

Ind vs Eng Test Series 2024 के लिए भारतीय टीम

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, श्रीकर भरत, ध्रुव जुरेल, आवेश खान और कुलदीप यादव और अक्षर पटेल. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement