Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: जिस पिच पर डिफेंड करना होता है सबसे मुश्किल, वहीं होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

India vs Australia 1st T20I 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा, जानें यहां के पिच के बारे में.

IND vs AUS: जिस पिच पर डिफेंड करना होता है सबसे मुश्किल, वहीं होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

ind vs aus pitch report vdca cricket stadium visakhapatnam pitch analysis india vs australia 1st t20 match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप खत्म हो चुका है और भारतीय टीम 23 नवंबर से टी20 वर्ल्डकप की तैयारी शुरू कर रही है. टीम इंडिया इस दौरान अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. भारतीय टीम की कमान उस खिलाड़ी के हाथ में है जो इस समय दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज है तो दूसरी ओर मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे. भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं तो ऑस्ट्रेलिया भी बदली बदली सी नजर आएगी. दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. ये मैच विशाखापट्टनन के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: 'यूपी वाले लात मार के बाहर कर देते थे' सनसनी बनने से पहले शमी ने खाई कई ठोकरें

भारतीय टीम की बैटिंग लाइनअइप की बात की जाए तो यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं. सूर्यकुमार यावद पहले विकेट के बाद खेलने आ सकते हैं. इसके बाद ईशान किशन चौथे नंबर पर और रिंकू सिंह 5वें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. तिलक वर्मा छठे बल्लेबाज होंगे. शिवम दूबे, अक्षर पटेल, रवि विश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है, जो भारतीय टीम के लिए अच्छा कॉम्बिनेशन होगा. 

कैसी है विशाखापट्टनम की पिच?

विशाखापट्टनम में बना ये क्रिकेट मैदान पहाड़ियों से घिरा हुआ है. इस मैदान पर बल्लेबाज खुलकर बड़े शॉट खेल सकते हैं. इस पिच पर गेंद आसानी से बल्ले पर आती है. हालांकि स्पिनर्स भी यहां कमाल का प्रदर्शन करते हैं. शुरुआत में अगर वह बल्लेबाजों पर हावी हो गए तो रन बनाना मुश्किल हो सकता है. अब तक यहां 15 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 10 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. यहां का पहला पारी में औसतन स्कोर 233 रन है तो दूसरी पारी में 205 रन का रह जाता है. 

IND vs AUS T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार. (आखिरी दो मैचों के लिए श्रेयस अय्यर उपकप्तान के रूप में टीम से जुड़ेंगे).

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement