Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Oath ceremony: राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी समेत इन सांसदों ने ली मंत्री पद की शपथ

नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है. इसके साथ ही राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी ने भी शपथ ग्रहण कर ली है. यहां पढ़ें पूरी लिस्ट...

Latest News
PM Modi Oath ceremony: राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी समेत इन सांसदों ने ली मंत्री पद की शपथ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नरेन्द्र मोदी ने रविवार (9 जून) को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है. 2014 में नरेन्द्र मोदी ने पहली और 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. 

राजनाथ सिंह ने ली शपथ

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में राजनाथ सिंह ने तीसरी बार कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है. इससे पहले वह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इतना ही नहीं राजनाथ सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में भी कृषि समेत कई मंत्रालयों का जिम्मा संभाल चुके हैं.

अमित शाह ने ली शपथ

मोदी सरकार 3.0 में अमित शाह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. वह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गृह और सहकारी मंत्री की जिम्मेदारी निभा चुके हैं, लेकिन इस बार अमित शाह कौन-सा मंत्रालय संभालेंगे, ये अभी तक क्लीयर नहीं हुआ है. 

नितिन गडकरी ने ली शपथ

नितिन गडकरी ने इस बार के चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाई है. इस सीट से जीत के बाद उन्होंने कहा कि मैं लोगों के प्यार और विश्वास के कारण जीता हूं, नागपुर के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा. नितिन गडकरी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. वह लगातार तीसरी बार महाराष्ट्र के नागपुर से चुनाव जीतकर सांसद बने हैं.

जेपी नड्डा ने ली शपथ

भारतीय जनता पार्टी के नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है.  बड़ा सवाल ये है कि अब उन्हें केंद्र सरकार में लिए जाने के बाद क्या पार्टी की लीडरशिप बदली जाएगी, अगर हां, तो उनकी जगह ये पद कौन संभालेगा. 

निर्मला सीतारमण ने ली शपथ

 कर्नाटक से राज्यसभा सांसद निर्मला सीतारमण ने एनडीए की लगातार तीसरी सरकार में मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण कर ली है. निर्मला सीतारमण ने 31 मई 2019 को कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री और भारत की 28वीं वित्त मंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने भारत की दूसरी महिला रक्षा मंत्री के रूप में भी काम किया है.

पीयूष गोयल ने ली शपथ

नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में पीयूष गोयल को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की ओर से पहली बार लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे पीयूष गोयल ने इस बार के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में सबसे अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.

एस. जयशंकर ने ली शपथ

भारतीय जनता पार्टी के नेता एस. जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. एस जयशंकर राज्यसभा से सांसद हैं और पिछली मोदी सरकार में उनके पास विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement