Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC vs CSK Highlights: एमएस धोनी की तूफानी पारी भी चेन्नई के नहीं आई काम, दिल्ली कैपिटल्स का खुला जीत का खाता

DC vs CSK IPL 2024, Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोल लिया है. एमएस धोनी ने 16 गेंद में 37 रन ठोके, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को जीत नहीं दिला पाए. दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारियां खेली.

Latest News
article-main

दिल्ली कैपिटल्स ने 2021 के बाद पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स को हराया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली कैपिटल्स को आखिरकार आईपीएल 2024 में जीत नसीब हो गई है. रविवार, 31 मार्च को विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. एमएस धोनी की तूफानी पारी भी चेन्नई को जीत नहीं दिला सकी. सीएसके ने आईपीएल 2024 में पहली बार हार का स्वाद चखा. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 191 रन टांग दिए. जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 6 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी.

एमएस धोनी आए और छाए

इस सीजन पहली बार बैटिंग करने आए धोनी ने आते ही पहली गेंद पर चौका जड़ा. उस समय चेन्नई के सामने जीत के लिए 23 गेंद में 72 रन का असंभव सा टारगेट था. धोनी ने पूरी कोशिश की, लेकिन चेन्नई नहीं जिता पाए. उन्होंने 16 गेंद में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 37 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उनका एक-एक शॉट फैंस को रोमांचित कर रहा था. धोनी ने आखिरी ओवर में अनरिख नॉर्खिये जैसे स्पीडस्टार के खिलाफ 20 रन कूटे. हालांकि ये रन बस हार का ही अंतर कम कर पाए. 

खलील अहमद ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन खलील अहमद ने पहले ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अगले ओवर रचिन रवींद्र को आउट कर उन्होंने चेन्नई के खेमे में खलबली मचा दी. इन दो बड़े झटकों से चेन्नई की टीम कभी नहीं उबर पाई. अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 30 गेंद में 45 रन बनाए. खलील ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में एक मेडन के साथ 21 रन खर्चे और चेन्नई के दोनों ओपनरों को पवेलियन भेजा. मुकेश कुमार ने भी मिडिल ओवरों में दो गेंद में दो विकेट लेकर चेन्नई को रन चेज में बैकफुट पर धकेला.

ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने खेली अर्धशतकीय पारियां

पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली को अच्छी शुरुआत मिली. इस सीजन पहली बार प्लेइंग-इलेवन में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी ने 9.3 ओवर में 93 रनों की साझेदारी की. वॉर्नर 35 गेंद में 52 रन की पारी खेलकर आउट हुए. अगले ओवर में शॉ भी चलते बने. वह भले ही अर्धशतक से चूक गए, लेकिन 27 गेंद में 43 रन की पारी के साथ उन्होंने दिल्ली की पारी का टोन सेट किया. तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान ऋषभ पंत ने 19वें ओवर में आउट होने से पहले 32 गेंद में 51 रन की लाजवाब पारी खेली. इस तिकड़ी के धाकड़ प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली की टीम एक मजबूत स्कोर तक पहुंच सकी. चेन्नई के लिए मथीशा पथिराना ने 3 विकेट लिए.


ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के आउट होने पर खुश हुआ CSK फैन, मुंबई इंडियंस के समर्थकों ने कर दी हत्या


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement