Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, शुभमन गिल की बढ़ी टेंशन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान से पहले चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोक दिया है. टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 पर खेलते हुए शुभमन गिल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसा में देखना अहम होगा कि चयनकर्ता किसे आगामी टेस्ट सीरीज में मौका देते हैं.

Latest News
इंग्लैंड सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, शुभमन गिल की बढ़ी टेंशन

पुजारा के दोहरा शतक ने गिल की टेंशन जरूर बढ़ा दी होगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में तहलका मचा दिया है. पुजारा ने रणजी ट्रॉफी सीजन 2023-24 के पहले राउंड में झारखंड के खिलाफ लाजवाब दोहरा शतक ठोका है. उनकी यह पारी ऐसे वक्त में आई है जब भारतीय चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान करने वाले हैं. फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में शुभमन गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने अब तक 4 टेस्ट मैचों में इस नंबर पर बल्लेबाजी की है, लेकिन प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में पुजारा की पारी से गिल की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी.

आखिरी बार WTC फाइनल में भारत के लिए खेले थे पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में खेला था. खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. अब तक पारी की शुरुआत कर रहे शुभमन गिल ने नंबर 3 पर खेलने की इच्छा जताई थी. उन्हें वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका दौरे पर इस नंबर पर खेलने का मौका भी मिला, लेकिन वह 7 पारियों में एक अर्धशतक भी नहीं ठोक पाए हैं. पुजारा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में 41 रन बनाए थे. 

पुजारा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

पुजारा ने आज यानी 7 जनवरी को अपनी पारी 157 रन से आगे बढ़ाई. उन्होंने दिन के पहले सेशन में ही दोहरा शतक जमा दिया. यह रणजी ट्रॉफी में उनका आठवां दोहरा शतक रहा. इसी के साथ वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे आग अब सिर्फ पारस डोगरा हैं. जिनके नाम 9 दोहरा शतक हैं. लंच के बाद सौराष्ट्र ने अपनी पारी 578/4 पर घोषित कर दी. पुजारा 243 रन पर नाबाद लौटे. प्रेरक मांकड़ ने भी शतकयी पारी खेली. झारखंड की टीम 142 रन पर ढेर हो गई थी. इस तरह सौराष्ट्र के पास 436 रन की भारी भरकम बढ़त हो गई है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा का 17वां दोहरा शतक

अपनी दोहरा शतकीय पारी के दौरान पुजारा ने कई रिकॉर्ड तोड़े. उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 17 दोहरा शतक हो गए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के नाम है. ब्रैडमैन ने 37 दोहरा शतक ठोके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर इंग्लैंड के दिग्गज वॉली हेमंड हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट मे 36 दोहरा शतक ठोके. वहीं इंग्लैंड के पैट्सी हेंड्रन 22 दोहरा शतकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. पुजारा 17 दोहरा शतकों के साथ हर्बर्ट सटक्लिफ और मार्क रामप्रकाश के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें: अश्विन ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब, अंग्रेज खिलाड़ी ने भारत को बताया था सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement