Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs AFG: अफगानी स्पिनर्स के जाल में फंसेगा ऑस्ट्रेलिया या कंगारू करेंगे क्वालीफाई? जानें कैसें है वनडे आंकड़े

AUS vs AFG: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच बुधवार 7 नवंबर को मुंबई में भिड़ंत होनी है.

article-main

aus vs afg head to head icc world cup 2023 know australia vs afghanistan odi records rashid khan steve smith

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 39वं मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में 7 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया जीतकर सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने की सोच रही है. जबकि अफगानिस्तान के पास भी क्वालीफाई करना का मौका है. ऐसे में दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाली हैं. वहीं अफगानी स्पिनर्स कंगारू बल्लेबाजों पर अपना दबाव बनाने की कोशिश करने वाले हैं. आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें- AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया को हराकर एक बार फिर अफगानिस्तान करेगा बड़ा उलटफेर? जानें कहां देखें लाइव

ऑस्ट्रेलिया टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है. टीम ने अब तक अपने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ 2 मुकाबले हारी है. इसके साथ ही टीम 10 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं. वहीं अफगानिस्तान टीम भी अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है. टीम अंक तालिका में 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं. हालांकि अफगानिस्तान के पास चौथे स्थान पर खत्म करने के लिए अभी भी मौका है. टीम को बचे अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया टीम को सिर्फ एक मैच जीतना है और वो सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लेगी. 

किस टीम का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक सिर्फ 3 मुकाबले ही खेले हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया का अफगानिस्तान पर पलड़ा भारी है. अब देखना यह है कि कंगारू अपना दबदबा बनाए रखते हैं या अफगानी टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा उलटफेर करती है. हालांकि ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला हैं. 

यह भी पढ़ें- AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया को मिलेगी सेमीफाइनल की टिकट या अफगानिस्तान बदलेगी कहानी?
 

वर्ल्ड कप में कैसे हैं दोनों के आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सिर्फ दो बार भिड़ंत हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है. अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिा को एक बार भी हरा नहीं पाया है. हालांकि इस बार अफगान टीम ने कई बड़ी टीमों को हराया है और बड़ा उलटफेर किया है. ऐसे में टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर एक बार फिर बड़ा उलटफेर कर सकती है. लेकिन टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराना आसान नहीं होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement