Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान को हराने के बाद अंक तालिका में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, यहां देखें पॉइंट्स टेबल

Asia Cup 2023 Points Table: एशिया कप 2023 के पॉइंट्स टेबल में फिलहाल पाकिस्तान का बोलबाला है. वहीं बांग्लादेश दो हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है.

Asia Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान को हराने के बाद अंक तालिका में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया,  यहां देखें पॉइंट्स टेबल

Asia Cup 2023 Super 4 Points Table 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान में खत्म हो चुके हैं. ग्रुप स्टेज के बाद अब सुपर फोर की भी शुरुआत हो चुकी है, जिसमें पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराया था. वहीं बांग्लादेश को श्रीलंका ने अपने सुपर फोर के मुकाबले में रोमांचक मुकाबले में पटखनी दे दी है. ऐसे में सुपर फोर की पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. पाकिस्तान जहां टॉप पर हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर श्रीलंका है. बांग्लादेश अपने दोनों मैच हारने के कारण सुपर फोर की रेस में सबसे नीचे हैं, वहीं आज भारत का सुपर फोर का पहला मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

सुपर 4 में 9 सितंबर को हुआ श्रीलंका बनाम बांग्लादेश का मुकाबला श्रीलंका ने जीत लिया है और आज भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना है. भारत अभी तक एशिया कप का कोई भी मैच पूरा नहीं खेल सका है. बारिश के चलते पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में भारत केवल बैटिंग कर पाया था. दूसरी ओर नेपाल के खिलाफ भी मैच बारिश के चलते छोटा कर दिया था. 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट को मिला दूसरा Shoaib Akhtar, बॉलिंग देख फैंस के छूटे पसीने

सभी टीमों को खेलने हैं तीन मैच

बता दें कि एशिया कप के कार्यक्रम के तहत सुपर-4 में हर टीम को 3 मुकाबले खेलने हैं. ये मुकाबले 15 सितंबर तक चलेंगे. भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद टीम इंडिया के अगले दो मैच 12 सितंबर को श्रीलंका और 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ होंगे. तीनों ही मैच भारत के लिहाज से अहम है, क्योंकि बांग्लादेश को अब पहले की तरह कमजोर नहीं समझा जा सकता है. बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भी टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दे चुकी है.

यह भी पढ़ें- 1 से 10 तक सब हुए आउट तो बावुमा ने अकेले ही बनाया ये रिकॉर्ड, जानकर कहेंगे 'वाह भई कप्तान'

एशिया कप के फाइनल में होगी जंग

बता दें कि एशिया कप का फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. सुपर-4 से फाइनल तक पहुंचने की प्रक्रिया के बारे में बता दें कि सुपर-4 में सबसे ज्यादा जीत, पॉइंट्स और नेट रन रेट के हिसाब से टॉप 2 टीमें चुनी जाएंगी. ये दोनों टीमें ही 17 सितंबर को होने वाले एशिया कप के फाइनल मुकाबले में खिताबी जंग लड़ेंगी. 

यह भी पढ़ें- सचिन या कोहली नहीं, गंभीर की मानें तो ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का सबसे महान प्लेयर

टीमें मैच जीत हार पॉइंट्स नेट रनरेट
           
पाकिस्तान 2 1 1 2 -1.892
श्रीलंका 1 1 0 2 +0.420
भारत 1 1 0 2 +4.560
बांग्लादेश 2 0 2 0 -0.749

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement