Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की शान में अजित अगरकर ने गढ़े कसीदे, जानिए चीफ सेलेक्टर ने क्या कहा

Ajit Agarkar praised Virat Kohli: भारतीय मेंस क्रिकेट टीम के मुख्य चनकर्ता अजित अगरकर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है.

Latest News
टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की शान में अजित अगरकर ने गढ़े कसीदे, जानिए चीफ सेलेक्टर ने क्या कहा

अचानक विराट कोहली की क्यों तारीफ करने लगे हैं अगरकर?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. कैरेबियन में 2 जून से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही हो सकता है. इससे पहले भारतीय मेंस क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. अगरकर ने एक पॉडकास्ट में कोहली की शान में कसीदे गढ़ते हुए कहा कि उन्होंने फिटनेस के मामले में बेंचमार्क सेट किया है. उनसे युवा खिलाड़ी काफी प्रभावित हुए हैं.

अगरकर के बयान के क्या मायने हैं?

अगरकर का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब टी20 वर्ल्ड कप टीम में कोहली की जगह पक्की नहीं मानी जा रही है. कहा जा रहा है कि स्पिनरों के सामने उनके धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से चयनकर्ता उन्हें आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम में नहीं शामिल करना चाहते हैं. अब अगरकर के बयान ने चीजें काफी हद तक साफ कर दी हैं. उनकी बातों से पता चलता है कि कोहली टीम इंडिया के भविष्य के प्लान में शामिल हैं.

अगरकर ने कहा, "आप विराट को देखें. वह उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने बेंचमार्क सेट किया हुआ है. अपने 10-15 साल के करियर में वह फिटनेस के मामले में लगातार बेहतर हो रहे हैं. और आप रिजल्ट देख सकते हैं."

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर के अनुसार यदि उनके जैसा कोई शख्स उदाहरण सेट करता है, तो यह धीरे-धीरे पूरे इकोसिस्टम में फैल जाता है. अगरकर ने कहा, "यदि उनके जैसा कोई शख्स उदाहरण स्थापित करता है और कुछ चीजें सामने रखता है या ऐसा फिटनेस लेवल जिसका आपको जरूरत है, तो यह धीरे-धीरे पूरे इकोसिस्टम में फैल जाता है."

आईपीएल में गरज रहा है कोहली का बल्ला

आईपीएल के मौजूदा सीजन में कोहली का बल्ला जमकर चल रहा है. उन्होंने 5 मैचों में 105.33 की अद्भुत औसत से 316 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.29 का रहा है. कोहली ने अब तक दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है. हालांकि उनकी सेंचुरी आरसीबी को मैच नहीं जीता पाई थी. उस मुकाबले में कोहली ने 72 गेंदों में 113 रन बनाए थे. दूसरे छोर से उन्हें पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पाया था. जिस वजह से उनका शतक बेकार चला गया था.


ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने ठोकी सेंचुरी, फिर भी बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement