Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PBKS vs RR Highlights: शिमरॉन हेटमायर ने आखिरी ओवर में छीनी बाजी, राजस्थान ने लगाया जीत का पंजा

Punjab vs Rajasthan IPL 2024, Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया. शिमरॉन हेटमायर ने आखिरी ओवर में लगाए दो छक्के. पंजाब को मिली सीजन की चौथी हार.

Latest News
article-main

राजस्थान ने 6 में से 5 मुकाबले जीत प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा दिए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में जीत का पंजा लगा दिया है. मुल्लांपुर में खेले गए सीजन के 27वें मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में बाजी मार ली. शिमरॉन हेटमायर ने 2 छक्के लगाकर उन्हें जीत की दहलीज तक पहुंचाया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पंजाब ने 147 रन का स्कोर खड़ा किया था. संजू सैमसन सेना ने इसे 7 विकेट खोकर 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

LIVE BLOG

  • 13 Apr 2024, 23:14 PM

    शिमरॉन हेटमयार ने राजस्थान को मुकाबला जीता दिया है. अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर की शानदार शुरुआत की थी. पहली दो गेंदों पर उन्होंने हेटमायर को कोई रन नहीं बनाने दिया था. इसके बाद हेटमायर ने तीसरी गेंद पर छक्का लगाया और अगली गेंद पर सैम करन से हुई मिसफील्ड के चलते उन्हें दो रन मिल गया. वेस्टइंडीज के इस धुआंधार बल्लेबाज ने पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर राजस्थान को इस सीजन की पांचवीं जीत दिली दी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 23:08 PM

    राजस्थान को आखिरी ओवर में 10 रन की जरूरत है. सैम करन ने 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर चौका खाने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगली 4 गेंदों में 2 विकेट झटककर मोमेंटम पंजाब के तरफ शिफ्ट कर दिया है. हालांकि शिमरॉन हेटमायर क्रीज पर खड़े हैं. अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 23:03 PM

    राजस्थान ने पिछली 8 गेंदों में 21 रन जरूर बनाए हैं, लेकिन ध्रुव जुरेल और रोवमन पॉवेल का विकेट भी गंवा दिया है. उन्हें जीत के लिए 9 गेंद में 12 रन की दरकार है. क्रीज पर शिमरॉन हेटमायर और केशव महाराज हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 22:53 PM

    रियान पराग के विकेट के साथ पंजाब किंग्स ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है. अर्शदीप सिंह ने पराग का महत्वपूर्ण विकेट झटका. पराग ने 18 गेंद में 23 रन बनाए. राजस्थान को जीत के लिए 20 गेंद में 35 रन की जरूरत है. शिमरॉन हेटमायर क्रीज पर आए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 22:33 PM

    कैगिसो रबाडा ने बड़ी मछली अपने जाल में फंसा ली है. अहम मौके पर इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने राजस्थान के कप्तान का विकेट झटक लिया है. रबाडा की धीमी गेंद को संजू पढ़ नहीं पाए और LBW आउट हो गए. उन्होंने रिव्यू की मांग की, लेकिन नहीं बच पाए. राजस्थान को यहां से 40 गेंद में 59 रन बनाने हैं. रियान पराग का साथ देने के लिए ध्रुव जुरेल को भेजा गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 22:24 PM

    यशस्वी जायसवाल सेट होने के बाद आउट हो गए हैं. इस आईपीएल सीजन में लय तलाश रहे यशस्वी को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन इसे वह बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर सके. कैगिस रबाडा ने उन्हें पवेलियन भेजा. यशस्वी ने 28 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 39 रन बनाए. राजस्थान ने 82 के स्कोर पर उनका विकेट गंवाया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 22:07 PM

    तनुष कोटियान के रूप में राजस्थान को पहला झटका लग गया है. 9वें ओवर में लियम लिविंग्स्टोन की गेंद पर आगे निकलकर बड़ा शॉट के खेलने के प्रयास में कोटियान अपना विकेट गंवा बैठे. आउट होने से पहले उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ 56 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 21:58 PM

    यशस्वी जायसवाल और तनुष कोटियान ने राजस्थान को अच्छी शुरुआत दिलाई है. दोनों बल्लेबाजों ने पहले 6 ओवर में 43 रन बटोर लिए हैं. इस सीजन यह पहला है जब राजस्थान ने पावरप्ले में कोई विकेट नहीं गंवाया. यशस्वी 16 गेंद में 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. कोटियान ने अब तक 20 गेंदें खेली हैं और 18 रन बनाए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 21:31 PM

    148 रन का पीछा करने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर्स उतर चुके हैं. जोस बटलर की अनुपस्थिति में तनुष कोटियान को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया है. यशस्वी जायसवाल इम्पैक्ट सब के रूप में आए हैं. पंजाब किंग्स ने पहला ओवर अर्शदीप सिंह को दिया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 21:15 PM

    पंजाब ने राजस्थान को दिया 148 रन का लक्ष्य

    आशुतोष शर्मा को जिस काम के लिए भेजा गया था, उन्होंने वही करते हुए पंजाब किंग्स को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया है. पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले आशुतोष ने 16 गेंद में एक चौके और 3 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली. राजस्थान के सभी गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट जरूर लिए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 21:04 PM

    पंजाब किंग्स ने जितेश शर्मा और लियम लिविंग्सटोन का भी विकेट गंवा दिया है. जितेश 16वें ओवर में खराब शॉट खेलकर आउट हुए, तो वहीं लिविंगस्टोन अगले ओवर में रन आउट हो गए. इम्पैक्ट सब के रूप में आए आशुतोष शर्मा पर पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 20:34 PM

    पंजाब किंग्स की आधी पारी पवेलियन लौट गई है. कप्तान सैम करन के आउट होने के बाद जितेश शर्मा और शशांक सिंह के बीच अच्छी साझेदारी पनप रही थी, लेकिन कुलदीप सेन ने शशांक का आउट कर इस पर ब्रेक लगा दिया. 70 के स्कोर पर पंजाब को पांचवां झटका लगा. यहां से 47 गेंदों का खेल बचा है. देखना अहम होगा कि जितेश और नए बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन पंजाब को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा पाते हैं या नहीं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 20:14 PM

    पंजाब किंग्स की पारी लड़खड़ा गई है. घरेलू दर्शकों के सामने एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते जा रहे हैं. जॉनी बेयरस्टो अपना पूरा समय लेने के बाद आउट हो गए हैं. उन्हें केशव महाराज ने चलता किया. बेयरस्टो ने 19 गेंद खेलकर 15 रन बनाए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 20:07 PM

    अथर्व तायडे के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए प्रभसिमनर सिंह भी पवेलियन लौट गए हैं. युजवेंद्र चहल ने उन्हें अपना 198वां आईपीएल शिकार बनाया. 41 के स्कोर पर पंजाब को दूसरा झटका लगा. कप्तान सैम करन अब क्रीज पर आए हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 19:50 PM

    आवेश खान ने पंजाब किंग्स को पहला झटका दे दिया है. भारतीय तेज गेंदबाज ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे अनकैप्ड खिलाड़ी अथर्व तायडे को पवेलियन भेज दिया है. तायडे पटकी हुई गेंद पर बड़ा शॉट खेलने गए थे, लेकिन उन्हें अपनी बाजुएं खोलने का उतना मौका नहीं मिला. गेंद विकेट के पीछे सीधी खड़ी हो गई. संजू सैमसन और कुलदीप सेन कैच को लपकने के प्रयास में टकराते-टकराते बच गए. तायडे 12 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 19:28 PM

    पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला शुरू हो गया है. पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर जॉनी बेयरस्टो और अथर्व तायडे ओपनिंग करने आए हैं. पहला ओवर स्विंग गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट डाल रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 19:25 PM

    पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन को हल्की चोट लगी है. उनकी जगह अथर्व तायडे को प्लेइंग-XI में जगह दी गई है जबकि सैम करन टीम की कमान संभाल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स भी चोटों से प्रभावित है. दो अहम खिलाड़ी जोस बटलर और आर अश्विन आज का मैच नहीं खेल रहे हैं. पंजाब के फैंस के लिए अच्छी खबर है कि लियम लिविंगस्टोन फिट हो गए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 19:09 PM

    दोनों टीमों की प्लेइंग-11: 

    पंजाब: सैम करन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, लियम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिस रबाडा और अर्शदीप सिंह.

    राजस्थान: संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, रोवमन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, तनुष कोटियान, ट्रेंट बोल्ट, केशव महाराज, आवेश खान, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 13 Apr 2024, 19:04 PM

    राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन चोट के कारण आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह टीम की कमान सैम करन संभाल रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement