Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahu Dosh Totke:कुंडली में राहु ने कर रखा है परेशान तो आजमाएं रोटी के ये 5 टोटके, जीवन से खत्म हो जाएगा कष्ट और दुख

राहु ग्रह के कमजोर होने या फिर अशुभ घर में होने पर दोष लगता है. राहु का दोष लगने से व्यक्ति के जीवन में कई सारी परेशानियां आती है, जो उसके जीवन में गर्त में ले जाती है. इसे छुटकारा पाने के कई आसान टोटके भी हैं. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर कुंडली में नौ ग्रहों का साया रहता है. इनमें कई ग्रह शुभ तो कुछ अशुभ प्रभाव डालते हैं. इन्हीं में से एक राहु ग्रह है. ज्योतिष शास्त्र में इस ग्रह को अशुभ ग्रह माना गया है. स्वभाव से भी इस ग्रह को पानी की संज्ञा दी गई है. कुंडली में राहु के आते व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भाग्य पर अशुभ प्रभाव पड़ने शुरू हो जाते हैं. लोगों के मन में भय उत्पन्न होने लगता है. हालांकि इसके अशुभ गुण कमजोर स्थिति में होने पर दिखाई देते हैं. 

कुंडली में राहु की कमजोर स्थिति में होने पर नकारात्मक आती है. व्यक्ति का जीवन दुख और समस्याओं से घिर जाता है. खूब मेहनत मशक्कत के बाद भी व्यक्ति को शुभ फल प्राप्त नहीं हो पाते हैं. ऐसे में ज्योतिष में कई सारे उपाय और टोटके बताए गए हैं जिनको करते ही राहु के प्रभाव बेअसर हो जाते हैं. यह ग्रह शांत हो जाता है. साथ ही धीरे धीरे राहु मजबूत स्थिति में आ जाता है. 

राहु दोष से छुटकारे के टोटके

-कुंडली में राहु की स्थिति खराब होने या फिर दोष प्रकट होने पर रोटी का यह टोटका बेहद कारगर साबित होता है. इसके लिए ताजी या बासी रोटी पर सरसों का तेल लगा लें. इसके बाद रोटी कुत्ते को खिलाएं. लगातार 15 दिनों तक ऐसा करने पर राहु दोष से छुटकारा मिल जाता है. इसका दोष धीरे धीरे कर बेअसर हो जाता है. 

-अमावस्या के दिन कौए को रोटी जरूर खिलाएं. रोटी के टुकड़े कर घर की छत पर डाल दें. कौए के खाने से राहु की दशा में सुधार होता है. इसके साथ ही रोटी में चीनी डालकर चीटियों को खिलाने से राहु दोष दूर हो जाता है. यह मजबूत स्थिति में आता है. 

-जिन लोगों की कुंडली में राहु अशुभ प्रभाव डालता है. उन लोगों को शनि देव और भैरव भगवान की पूजा अर्चना करनी चााहिए. साथ ही हनुमान चालिसा का पाठ करना चाहिए. नियमित रूप से ऐसा करने पर राहु के प्रभाव से मुक्ति मिलती है. 

-राहु के अशुभ प्रभाव से परेशान हैं तो जरूरतमंद लोगों को काला कंबल और जूते चप्पल दान करें. इसके अलावा मंदिर में भगवान की पूजा सामग्री अर्पित करें. इसके अलावा माता दुर्गा की पूजा अर्चना कर सकते हैं. इससे राहु दोष खत्म होता है. व्यक्ति के जीवन में प्रसन्नता आती है. 

-घर में कलेश या लड़ाई झगड़ा रहता है तो इसकी वजह राहु का कुंडली में कमजोर स्थिति में होना है. ऐसी स्थिति में लड़ाई झगड़े से बचना चाहिए. इससे निपटने और टालकने के लिए हर दिन खाना बनाते समय सबसे पहली रोटी कुत्ते के लिए निकालें. नियमित ऐसा करने पर घर का माहौल अच्छा होता है. प्यार बढ़ता है. 

-राहु से लेकर शनि के कमजोर होने या फिर दोष से परेशान हैं तो नियमित रूप से सबसे पहली रोटी की निकालें. इसे गायब को जरूर खिलाएं. ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि प्राप्त होती है. शनि से लेकर राहु समेत सभी नौ ग्रहों का अशुभ प्रकोप खत्म होता है. शांति और प्यार बढ़ता है. 

-राहु के दोष को रत्न शास्त्र में बताए गए गोमेद रत्न को धारण कर मुक्ति पा सकते हैं. इससे राहु मजबूत स्थिति में आता है. इससे राहु के दोष दूर होने के साथ ही संपन्नता आती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement