Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पार्टनर के लिए हमेशा वफादार रहते हैं 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्में लोग, समाज में कमाते हैं खूब नाम

Mulank Numerology: जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 01, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ हो उन लोगों का मूलांक 1 होता है.

Latest News
पार्टनर के लिए हमेशा वफादार रहते हैं 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्में लोग, समाज में कमाते हैं खूब नाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में कुंडली की तरह ही जन्मतिथि का भी खास महत्व होता है. जन्मतिथि से मूलांक (Numerology) निकाल उसके बारे में काफी कुछ जान सकते हैं. सभी मूलांक (Mulank 1 Personality) के लोगों में कुछ खासियत होती है. आज हम आपको मूलांक 1 वाले लोगों की खासियत के बारे में बताने वाले हैं. अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) के अनुसार, जिन लोगों का मूलांक 1 (Mulank 1 Personality) होता है वह लोग पढ़ाई के मामले में बहुत ही अच्छे होते हैं. यह अपने ज्ञान के दम पर समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 01, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ हो उन लोगों का मूलांक 1 होता है. तो चलिए जानते हैं कि इन तारीख (Mulank 1 Personality) पर जन्में लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है.

मूलांक 1 अंक ज्योतिष (Mulank 1 Numerology)
अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 1 का स्वामी सूर्य को  माना जाता है. 1 मूलांक के लोग सूर्य के समान ही तेज होते हैं. यह लोग एक बार दृढ़ निश्चिय कर लें तो उस काम को करके ही दम लेते हैं. यह लोग नेतृत्व करने में भी कुशल होते हैं. ऐसे लोगों का व्यक्तित्व बहुत ही खास होता है. यह अपने काम में निपुण होते हैं. स्वाभिमानी, आकर्षक, सुन्दर प्रवृति के होते हैं. तो चलिए इन लोगों की खासियत के बारे में जानते हैं.

बच्चों को आते हैं डरावने सपने तो फिटकरी के इन उपायों से दूर करें समस्या

पार्टनर के लिए वफादार होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग
जिनका जन्म 1, 10 19 या 28 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 1 होता है. यह लोग अपने लव पार्टनर के प्रति बहुत ही वफादार होते हैं. यह अपना रिश्ता हमेशा ईमानदारी के साथ ही निभाते हैं. यह कभी भी अपने पार्टनर को धोखा नहीं देते है. इन लोगों की 2, 3 और 9 मूलांक वाले लोगों के साथ खूब बनती है. सेहत के मामले में भी यह अच्छे होते हैं.

खूब कमाते हैं नाम
धन-दौलत के मामले में भी इनकी किस्मत अच्छी होती है. यह जीवन में खूब पैसा कमाते हैं. मूलांक 1 के लोगों को कभी भी धन की कमी नहीं होती है. यह हमेशा सफल होते हैं. इन्हें समाज में मान-सम्मान भी मिलता है. यह अपनी तारीख सुुनने के शौकीन होते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में भी यह लोग सफलता प्राप्त करते हैं. इन लोगों के लिए रविवार और सोमवार का दिन अच्छा होता है.

जिद्दी और अहंकारी होते हैं ये लोग
इन लोगों में कई खासियत होती है. साथ ही यह लोग बहुत ही जिद्दी और अहंकारी होते हैं. यह खुलकर काम करना पसंद करते हैं. यह निडर होते हैं कई बार यह लोग स्वार्थी भी हो जाते हैं. इन लोगों को जीवन में आंखों से संबंधित समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement