Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Upay: गुरुवार को करेंगे ये काम तो जिंदगी में कभी नहीं होगी धन दौलत की कमी, ग्रह की मजबूती के साथ मिलेगी सफलता

गुरु ग्रह बहुत ही विशेष होता है. गुरु ग्रह भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. यह ग्रह सभी ग्रहों का गुरु होता है. गुरु ग्रह को गुरुवार का दिन समर्पित होता है. इस दिन उनकी पूजा करने के साथ आध्यात्मिक उन्नति के साथ साथ धन की भी प्राप्ति होती है. 

Latest News
Guruwar Upay: गुरुवार को करेंगे ये काम तो जिंदगी में कभी नहीं होगी धन दौलत की कमी, ग्रह की मजबूती के साथ मिलेगी सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में 9 ग्रह होते हैं. यह ग्रह व्यक्ति की राशिफल और कुंडली में कमजोर व मजबूत स्थिति में आकर जीवन को प्रभावित करते हैं. ऐसे में कुछ ग्रह शुभ तो कमजोर स्थिति वाले ग्रह अशुभ फल देते हैं. इन्हीं नौ ग्रहों में गुरु ग्रह बहुत ही विशेष होता है. गुरु ग्रह भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. यह ग्रह सभी ग्रहों का गुरु होता है. गुरु ग्रह को गुरुवार का दिन समर्पित होता है. इस दिन उनकी पूजा करने के साथ आध्यात्मिक उन्नति के साथ साथ धन की भी प्राप्ति होती है. जीवन में सफलता प्राप्त होती है, जो भी लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं. उनके कष्ट और परेशानियां खुद ब खुद खत्म हो जाती है. 

हालांकि इन परेशानियों के आने की वजह कुंडली में गुरु की स्थिति का कमजोर होना है. इसकी वजह से ही करियर से लेकर सफलता में बाधा आती है. घर में दरिद्रता के साथ ही मेहनत का पूर्ण फल भी नहीं मिल पाता. गुरुवार को कुछ विशेष उपाय करने से ही गुरु की दशा में सुधार किया जा सकता है. ये उपाय कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत कर आपको धनवान बनाते हैं. जीवन में सफलता प्राप्त होती है. आइए जानते ये उपाय...

गुरुवार के दिन जलाएं घी का दीपक

गुरुवार को सुबह उठकर सबसे पहले स्नान करें. इसके बाद सूर्य देवता को जल चढ़ाएं. घर के मंदिर में भगवान विष्णु बृहस्पति देव का पूजन करने के बाद घी का दीपक जलाएं.  केले की जड़ में भी इस दीपक को जला सकते है. इसमें थोड़ा सा केसर डालने से भगवान प्रसन्न होते हैं. जीवन में सुख और संपत्ति देते हैं. 

विष्णु चालीसा या विष्णु स्तोत्र का पाठ करें

कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत स्थिति में लाने के लिए हर गुरुवार के दिन विष्णु चालीसा या विष्णु नाम स्हस्त्रनाम का पाठ करें. इसे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं. जल्द ही तरक्की के मार्ग खुलते हैं. बाधाएं दूर होने के साथ ही सफलता कदम चूमती है. नियमित रूप से विष्णु चालीसा या फिर विष्णु स्तोत्र का पाठ जीवन को खुशियों से भर देता है. इस दिन पाठ पूरा करने के बाद विष्णु भगवान को पीली मिठाई का भोग लगाएं. इससे भगवान प्रसन्न होते हैं और मनोकामना पूर्ण करते हैं.  

गुरुवार के दिन पीले फलों का करें दान 

शास्त्रों की मानें तो गुरुवार के दिन पीले फलों का दान करने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है. पीले फलों में खासकर केला दान करना अति शुभ होता है. इस दिन केला दान करने से विष्णु भगवार कृपा प्राप्त होती है. जरूरतमंद लोगों को फलों का दान करने से शुभ फल मिलते हैं. 

गुरुवार को केसर दूध पी लें

गुरुवार के दिन केसर का इस्तेमाल आपकी ग्रह नक्षत्र को ठीक करता है. यह कुंडली में बैठे गुरु को मजबूत स्थिति में लाता है. यह ग्रह की स्थितियों को बूस्ट करता है. इसके लिए गुरुवार के दिन दूध में केसर डालकर भगवान विष्णु को भोग लगाएं. इसके बाद इस दूध को पी लें. इसके अलावा केसर केसर की खीर बनाकर भागवान को भोग लगाकर इसे खा लें. इस उपाय करने मात्र से ही घर में क्लेश, कलह और झगड़ों का अंत होता है. परिवार में लोगों में प्याजर और सुख समृद्धि बढ़ती है.  

गुरु का लें आशीर्वाद

गुरुवार के दिन भगवार बृहस्पति का आशीर्वाद जरूर लेना चााहिए. इस काम से भी आपके ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. इस दिन गुरु की सलाह लेने काम सफलत होते हैं. साथ ही जीवन में तरक्की के द्वार खुलते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement