Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Breakfast: इन 5 टेस्टी ब्रेकफास्ट से करें दिन की शुरुआत, आसानी से कम होगा वजन

Weight Loss Breakfast: अगर पेट बहुत ज्यादा बढ़ जाता है तो कॉन्फिडेंस भी कम हो जाता है. वजन कम करने के लिए नाश्ते में इन चीजों को शामिल करना चाहिए.

Latest News
Weight Loss Breakfast: इन 5 टेस्टी ब्रेकफास्ट से करें दिन की शुरुआत, आसानी से कम होगा वजन

Weight Loss Breakfast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बढ़ता वजन और मोटापा लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी बन जाता है. इसके कारण कई सारी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. इतना ही नहीं अगर पेट बहुत ज्यादा बढ़ जाता है तो कॉन्फिडेंस भी कम हो जाता है. वजन कम (Weight Loss Tips) करने के लिए लोग स्ट्रिक्ट डाइट (Weight Loss Diet Plan) फॉलो करते हैं और जिम में घंटों पसीना बहाते हैं. आज हम आपको वजन कम करने के लिए ऐसे कुछ ब्रेकफास्ट (Weight Loss Breakfast) के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप डाइट में शामिल कर सकते हैं. इनसे आपका वजन कम होगा.

वेट लॉस के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें (Weight Loss Breakfast)
पोहा

पोहा जिसे चिवड़ा के नाम से भी जानते हैं. यह भी सेहत के लिए अच्छा होता है. यह एक हल्का नाश्ता है जिसे आप सुबह खा सकते हैं. पोहा खाने से पेट भरा रहता है और इससे पाचन भी बेहतर होता है. वजन कम करने के लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन ब्रेकफास्ट है.

दिनभर की थकान और कमजोरी का कारण है खून की कमी, इन 5 चीजों से बढ़ेगा बल्ड

चीला
बेसन का चीला ब्रेकफास्ट में शामिल करके आप वेटलॉस कर सकते हैं. बेसन का चीला बनाने के लिए इसमें आप सब्जियों को काटकर मिला सकते हैं. इससे चीला और भी टेस्टी और हेल्दी बन जाएगा. बेसन के घोल को तैयार करने के बाद इसे तवे पर सेक लें.

ओट्स
दलिया या ओट्स को सब्जियों के साथ तैयार करके आप इसे खा सकते हैं. ओट्स को ब्रेकफास्ट में खाने से वजन कम करने में मदद मिलती है. इसे खाने से पेट भरा रहता है. ब्रेकफास्ट में एक कटोरी दलिया खाने से फायदा मिलता है.

ताजा फलों को खाने से मिलते हैं भरपूर Nutrients, फ्रिज में रखने से कम हो जाते हैं पोषक तत्व

उपमा
सूजी उपमा डाइट का हिस्सा बनाकर वजन कम कर सकते हैं. उपमा बनाने के लिए आप इसमें सब्जियों को डालकर तैयार कर सकते हैं. सूजी का उपमा खाने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है और भूख कम लगती है. यह वजन कम करने में भी मदद करता है.

इडली
इडली खाने से आप आसानी से वजन को कम कर सकते हैं. इडली बहुत ही हल्का खाना है इसे ब्रेकफास्ट में खाने से वेट लॉस में मदद मिलती है. इडली भूख को रेग्यूलेट करती है. इडली को आप आसानी से भाप की मदद से बना सकते है. इडली बनाने के लिए दाल और चावल के घोल का इस्तेमाल किया जाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement