Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Gain Tips: दुबलेपन का मजाक उड़ाते हैं लोग तो डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें, हफ्तेभर में दिखेगा असर

Weight Gain: अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको वजन बढ़ाने के उपाय के बारे में बताने वाले हैं.

Latest News
Weight Gain Tips: दुबलेपन का मजाक उड़ाते हैं लोग तो डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें, हफ्तेभर में दिखेगा असर

Weight Gain Diet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः खान-पान का सीधा असर इंसान के वजन पर पड़ता है. कोई व्यक्ति ज्यादा मोटा होता है तो कोई अपने दुबलेपन से परेशान रहता है. वजन बढ़ जाएं तो उसे लोग डाइट और एक्सरसाइज से कम कर सकते हैं. हालांकि वजन बढ़ाना (Weight Gain Tips) चिंता का विषय बन जाता है. आज हम आपको वजन बढ़ाने के उपाय (Weight Gain Foods) के बारे में बताने वाले हैं. अगर आप पतले-दुबले है और वजन बढ़ाना (Weight Gain) चाहते हैं तो डाइट मेंं इन चीजों को शामिल करना चाहिए. आइये आपको इन चीजों (Weight Gain Diet) के बारे में बताते हैं.

वजन बढ़ाने के लिए खाना शुरू कर दें ये चीजें (Weight Gain Foods)
अंडा

अंडे में प्रोटीन, कैल्शियम और हेल्दी फैट्स मौजूद होते हैं जो वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही जरूरी होते हैं. अंडा खाने से तेजी से वजन बढ़ता है. आप अंडे को दिन में कभी भी खा सकते हैं. अंडे को नाश्ते, दोपहर के खाने और रात को डिनर में खा सकते हैं.

बनाना शेक
केला प्रोटीन का अच्छा सोर्स है. अगर आप तेजी से वजन बढ़ाना चाहते हैं तो केले का बनाना शेक बनाकर पी सकते हैं. इसके लिए आप दो केले का शेक बनाकर पी सकते हैं. आप चाहे तो इसमें ड्राई फ्रूट्स भी एड कर सकते हैं. वेट गेन के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है.

यूरिक एसिड का काम-तमाम कर देंगी ये 5 चीजें, दवा की तरह करेंगी काम

ओट्स शेक
नाश्ते में ओट्स शेक भी पी सकते हैं. यह आपके वजन को बढ़ाने में मदद करेगा. इसे तैयार करने के लिए एक कप ओट्स लें और उसमें 2 केले, थोड़ा दूध और पीनट बटर मिलाएं. यह तेजी से वेट बढ़ाएंगा.

मछली
मछली प्रोटीन का एक अच्छा सोर्स है. आप नॉनवेज खाते हैं तो साल्मन मछली को डाइट में शामिल करना चाहिए. आप मछली को कई प्रकार से खा सकते हैं. वजन बढ़ाने के लिए स्टीम्ड मछली, फिश फ्राई और ग्रेवी फिश को ड्राई कर सकते हैं. सभी तरह से आपको फायदा मिलेगा.

ड्राई फ्रूट्स
बादाम, काजू, किशमिश, अखरोट, सूखे अंजीर, मखाना और पिस्ता इन सभी ड्राई फ्रूट्स को डाइट का हिस्सा बनाकर आप वजन तेजी से बढ़ा सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement