Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गर्दन और कोहनी के कालेपन के कारण झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी, इन 3 उपायों से चमकने लगेगी त्वचा

How To Remove Neck Darkness: शरीर में गर्दन और कोहनी पर कई बार कालापन जमा हो जाता है. इन्हें कितना भी साफ करने से फायदा नहीं होता है. इस कालेपन को इन उपायों से हटा सकते हैं.

Latest News
गर्दन और कोहनी के कालेपन के कारण झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी, इन 3 उपायों से चमकने लगेगी त्वचा

How To Remove Neck Darkness

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Skin Care Tips: स्किन केयर के लिए बाजार में तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद है. चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने (Beauty Tips) के लिए आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि लोग गर्दन और कोहनी जैसे हिस्सों को नजरअंदाज कर देते हैं जिनका कालापन चेहरे के निकार को भी कम करता है. गर्दन और कोहनी के कालेपन (Remove Blackness Of Neck) के कारण चेहरे का निखार फिका पड़ जाता है. ऐसे में आप घरेलू नुस्खों से इस कालेपन को दूर कर सकते हैं.

ऐसे दूर करें गर्दन और कोहनी का कालापन
नींबू

नींबू में मौजूजद विटामिन सी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. ये डेड स्किन सेल्सको दूर करने में भी मदद करता है. नींबू में ब्लीचिंग गुण भी होते हैं जिससे स्किन का कालापन दूर कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए नींबू को काटकर कोहनी और गर्दन के कालेपन वाले हिस्से पर रगड़ें. आप नींबू के साथ शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सप्ताह में दो से तीन बार इस उपाय को करने से स्किन का कालापन दूर होगा.


सुबह खाली पेट चबाएं नीम की पत्तियां सेहत को मिलेंग ये 4 फायदे, दुरुस्त रहेगी सेहत


एलोवेरा
स्किन के लिए एलोवेरा बहुत ही अच्छा होता है. यह त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने में भी कारगर होता है. यह स्किन को मुलायम बनाने का भी काम करता है. एलोवेरा जेल को इस्तेमाल करने के लिए एक कप गर्म पानी में मिलाएं. एक कप पानी में एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. इस मिक्स को गर्दन और कोहनी के आस-पास लगाएं. बाद में कॉटन की मदद से स्किन को साफ करें.

टमाटर
टमाटर स्किन केयर के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसमें विटामिन सी होता है जो स्किन संबंधी समस्याओं से बचाता है. आप चाहे तो टमाटर से कोहनी और गर्दन के पास के कालेपन को दूर कर सकते हैं. इसके लिए टमाटर की प्यूरी लें और इसे स्किन के कालेपन वाले हिस्से पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. आधे घंटे के बाद कोहनी और गर्दन को धो लें.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement