Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cholesterol Remedy: नसों में जमा पीली गंदगी बाहर निकाल देंगी ये 5 चीजें, बासी मुंह खाएंगे तो फायदा होगा डबल

Cholesterol Melting Foods: अगर आप कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान हैं तो रोजाना इन 5 चीजों का सेवन बासी मुंह करें. इससे आपकी ये समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी.

article-main

नसों में जमा पीली गंदगी बाहर निकाल देंगी ये 5 चीजें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः खराब लाइफस्टाइल और गड़बड़ खानपान के कारण आजकल लोग कोलेस्ट्रॉल (Cholesterol) जैसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. इसकी वजह से दिल से जुड़ी बीमारियों का (Cholesterol Remedy) जोखिम बढ़ता है. ऐसे में बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए लोग दवाओं का सहारा लेते हैं. लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसे रामबाण नुस्खे बता रहे हैं, जिसकी मदद से आपका कोलेस्ट्रॉल जल्द ही कम हो जाएगा. इसके लिए आपको इन चीजों को रात में भिगोकर सुबह बासी मुंह खाना है, इससे  कोलेस्ट्रॉल की समस्या दूर हो जाएगी. इतना ही नहीं (Seeds) रोजाना इसके सेवन से बैड कोलेस्ट्रॉल गुड कोलेस्ट्रॉल में बदल जाएगा. ऐसे में अगर आप भी (Healthy Seeds) इस समस्या से जूझ रहे हैं तो ये आसान घरेलू नुस्खे जरूर अपनाएं. यहां जानिए इसके बारे में...

नसों में जमा पीली गंदगी बाहर निकाल देंगी ये 5 चीजें (Foods To Reduce Bad Cholesterol)

सूरजमुखी के बीज

बैड कोलेस्ट्रॉल को गुड में बदलने के लिए सूरजमुखी के बीज काफी फायदेमंद माने जाते हैं. इसके लिए सूरजमुखी के बीज को कम से कम 4-5 घंटे या फिर रात में सोने से पहले इन्हें भिगोकर रख दें और सुबह उठने के साथ ही इनका सेवन कर लें. 

शरीर पर भद्दे दिखने वाले स्ट्रेच मार्क्स को दूर करेगा एलोवेरा जेल, ऐसे करें इस्तेमाल

चिया के बीज

बैड कोलेस्ट्रॉल के मरीजों के लिए चिया के बीज रामबाण हैं. आप चिया के बीज का सेवन रात में भिगोकर सुबह कर सकते हैं. इसके लिए रात को सोने से पहले भिगोकर रखें और फिर सुबह उठने के साथ ही खाली पेट इसका सेवन करें.

मेथी के बीज

इसके अलावा मेथी के बीज खाने से बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी मदद मिलती है और इसके सेवन से ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल में होता है. इसके लिए रात को सोने से पहले एक चम्मच मेथी के बीज पानी में भिगो दें और सुबह उठने के साथ ही खाली पेट बासी मुंह मेथी के बीज खा लें और फिर ताजा पानी पिएं.  ऐसा रोजाना करने से जल्द आपको इसका असर नजर आने लगेगा. 

फ्लेक्स सीड्स

बैड कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के लिए फ्लेक्स सीड्स भी एक अच्छा ऑप्शन है. बता दें कि फ्लेक्स सीड्स के सेवन का सबसे बेस्ट तरीका ये है कि रात को सोने से पहले रातभर के लिए फ्लेक्स सीड्स को भिगोकर रखें और फिर सुबह उठने के बाद खाली पेट इसका सेवन करें. 

मजबूत फेफड़ों से पाचन तक, रोजाना शंख बजाने से मिलते हैं ये 5 जबरदस्त फायदे  

किशमिश

इसके अलावा बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने के कम से कम एक चम्मच किशमिश जरूर खानी चाहिए. इसके लिए सोने से पहले उसे रातभर भिगोकर रख लें और सुबह उठने के साथ ही बासी मुंह से उसका सेवन करें. ऐसा करने से जल्द आपका बैड कोलेस्ट्रॉल लेवल गुड कोलेस्ट्रॉल लेवल में बदल जाएगा. 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement