Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Khan Murder Conspiracy: गैंगस्टर लॉरेंस की हिट लिस्ट में क्यों टॉप पर हैं सलमान खान? NIA की पूछताछ में हुआ खुलासा

Gangster Lawrence Bishnoi Hit List: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की योजना पिछले साल दिसंबर में सामने आई थी, जब उसका करीबी संपत नेहरा मुंबई में हरियाणा पुलिस ने दबोच लिया था.

article-main

Salman Khan vs Lawrence Bishnoi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Salman Khan News- बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान उस टॉप-10 टारगेट लिस्ट में सबसे ऊपर है, जिन्हें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जान से मारने की तैयारी कर रखी है. लॉरेंस ने यह बात राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के सामने खुद स्वीकार की है. NIA सूत्रों के मुताबिक, बिश्नोई ने लिस्ट में शामिल अन्य लोगों के नाम भी बताए हैं, जिनमें दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu MooseWala) के मैनेजर शगुनप्रीत के अलावा किसी का भी नाम अभी नहीं बताया जा सकता है. मूसेवाला की पिछले साल हत्या कर दी गई थी. इस हत्या में भी लॉरेंस गैंग के लोगों के शामिल होने की बात सामने आई ती. सलमान खान के लॉरेंस बिश्नोई गैंग के टारगेट पर होने का खुलासा पिछले साल तब हुआ था, जब उनकी रेकी कर रहे बिश्नोई गैंग के मेंबर्स को मुंबई में दबोचा गया था. NIA सूत्रों के मुताबिक, अब बिश्नोई ने खुद मान लिया है कि वह बॉलीवुड एक्टर के पीछे पड़ा हुआ है और उन्हें जान से मारना उसका टारगेट है. उसने इसके पीछे का कारण भी बताया है.

काले हिरण के शिकार से जुड़ा है सलमान खान का एलिमिनेशन

ANI की रिपोर्ट में NIA अधिकारियों के हवाले से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से मिली जानकारी बताई गई है. लॉरेंस का कहना है कि साल 1998 में सलमान खान ने राजस्थान में फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार किया था, जो बिश्नोई समुदाय में बेहद पवित्र माना जाता है. लॉरेंस का कहना है कि अपने समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ही वह सलमान खान की हत्या करना चाहता है. बता दें कि इस केस में सलमान खान पर मुकदमा चला था और उन्हें एक मामूली सजा भी लंबी कवायद के बाद दो साल पहले सुनाई गई थी. हालांकि NIA अधिकारियों का मानना है कि लॉरेंस बिश्नोई का एक्टर की हत्या की कोशिश को सामुदायिक भावनाओं से जोड़ने की कोशिश महज छलावा है. इसके पीछे उसका मकसद बड़ी रंगदारी वसूलना या अपनी पॉपुलैरिटी और खौफ बढ़ाना है.

सलमान की रेकी कराने की बात मानी

लॉरेंस ने यह भी माना है कि पिछले साल दिसंबर में उसके निर्देश पर ही उसका करीबी संपत नेहरा मुंबई गया था, जहां उसने सलमान खान के घर की रेकी की थी. हालांकि नेहरा को मुंबई में ही हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने दबोच लिया था और रेकी कराने की बात सार्वजनिक हो गई थी.

इस साल अप्रैल में भी मिली थी सलमान को धमकी

सलमान खान को इस साल 11 अप्रैल को भी फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. इससे कुछ हफ्ते पहले 'दबंग' एक्टर को धमकी भरी ईमेल भेजने के मामले में मुंबई पुलिस एक आदमी को गिरफ्तार किया था. इसके बाद सलमान को Y+ कैटेगरी की सिक्योरिटी उपलब्ध कराई गई है.

अतीक अहमद मर्डर से भी जुड़ रहा है कनेक्शन

लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. उसका कनेक्शन उत्तर प्रदेश के दबंग माफिया व पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की सरेआम पुलिस कस्टडी में हत्या से भी जुड़ रहा है. बिश्नोई ने NIA को बताया है कि साल 2021 में उसने कनाडा में बैठे माफिया गोल्डी बराड़ की मदद से अमेरिका से दो जिग्ना सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल (zigana semi-automatic pistol) खरीदी थीं. ये पिस्टल तिहाड़ जेल में ही बंद जितेंद्र गोगी गैंग के मेंबर्स को दी जानी थी, जो जेल के अंदर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या करने वाले थे. टिल्लू की इस साल अप्रैल में गोगी गैंग के मेंबर्स ने तिहाड़ जेल के अंदर ही बेरहमी से 100 से ज्यादा बार सुएं घोंपकर हत्या कर दी थी. इस हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने ही इसकी जिम्मेदारी ली थी. इससे पहले बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की भी जिम्मेदारी ली थी. NIA को शक है कि लॉरेंस बिश्नोई द्वारा खरीदी गईं ये पिस्टल यदि तिहाड़ जेल में गोगी गैंग तक नहीं पहुंची हैं तो ये कहां गई हैं? छानबीन में इन पिस्टल का उपयोग अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में हुई हत्या में होने का संकेत मिल रहा है. हालांकि फिलहाल इस एंगल से छानबीन चल रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement