Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, इस सीट पर जीजा को चुनौती देगी साली

Rajasthan Congress Candidate List: कांग्रेस ने राजस्थान में तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. इसमें धौलपुर की मौजूदा भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाह भी हैं, जो अब कांग्रेस में आ गई हैं.

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, इस सीट पर जीजा को चुनौती देगी साली

Congress (Representational Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rajasthan Chunav 2023- राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के बीच कांग्रेस के उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी सामने आ गई है. इस सूची में पार्टी ने 19 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, जिनमें 1 मौजूदा मंत्री और 11 मौजूदा विधायक हैं. सबसे खास नाम धौलपुर विधानसभा सीट पर सामने आया है. इस सीट पर जहां कांग्रेस ने शोभारानी कुशवाह को टिकट देकर एकतरफ भाजपा को झटका दिया है, वहीं मुकाबले को 'फैमिली मैटर' बना दिया है. इस सीट पर अब जनता को 'जीजा-साली' की भिड़ंत देखने को मिलेगी. दरअसल भाजपा ने इस सीट पर डॉ. शिवचरण कुशवाह को टिकट दिया है, जो रिश्ते में शोभारानी कुशवाह के जीजा लगते हैं. ऐसे में धौलपुर विधानसभा सीट का मुकाबला रोचक होने जा रहा है.  

अब तक 95 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है कांग्रेस

राजस्थान विधानसभा में 200 सीट हैं, जिनमें से 95 पर अब तक कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. पहली सूची में 33 और दूसरी सूची में कांग्रेस ने 43 उम्मीदवार घोषित किए थे. इस तीसरी लिस्ट में जयपुर के अलावा सीकर और भरतपुर संभाग की भी कई सीटों के उम्मीदवार तय किए हैं. इनमें मौजूदा पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा को दोबारा सपोटरा सीट से ही चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है. अन्य सीटों पर सीकर से राजेन्द्र पारीक, तारानगर से नरेंद्र बुडानिया, नागर से वाजिब अली, धौलपुर से शोभारानी कुशवाह, करौली से लाखन सिंह मीना, रतनगढ़ से पूसाराम गोदारा, बांदीकुई से गजराज खटाणा, सूरजगढ़ से श्रवण कुमार, गंगापुर सिटी से मौजूदा निर्दलीय विधायक रामकेश मीना, बगरू से गंगा देवी वर्मा, देवली-उनियारा से हरीश चन्द्र मीना, मसूदा से राकेश पारीक, पचपदरा से मदन प्रजापत, रेवदर से मोतीराम कोली, झाड़ोल से हीरा लाल दरांगी, सहाड़ा से राजेन्द्र त्रिवेदी, केशोरायपाटन से सी एल प्रेमी बैरवा और बारां-अटरू से पानाचंद मेघवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. इस लिस्ट में पायलट गुट के नेताओं को भी तवज्जो दी गई है. पारीक, हरीष चंद्र और खटाना सचिन पायलट गुट के ही नेता माने जाते हैं.

बसपा को दिया कांग्रेस ने तगड़ा झटका

कांग्रेस ने बसपा को भी तगड़ा झटका दिया है. करौली विधानसभा सीट और नागर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुने गए उम्मीदवार बसपा के मौजूदा विधायक हैं. करौली से कांग्रेस ने मौजूदा बसपा विधायक लाखन सिंह मीना को हाथी के बजाय पंजे के निशान पर लड़ने का मौका दिया है तो नागर से वाजिब अली बसपा के ही विधायक रहे हैं.

एक दिन पहले ही कांग्रेस में आई थीं शोभारानी

शोभारानी कुशवाह धौलपुर से भाजपा विधायक हैं, लेकिन वे एक दिन पहले ही झूंझनू में हुई रैली में प्रियंका गांधी के सामने कांग्रेस में शामिल हुई थीं. शोभारानी को भाजपा ने राज्य सभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया था. उनके कांग्रेस में जाने से भाजपा के लिए धौलपुर सीट पर मुश्किलें बढ़ने के आसार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement