Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow Airport की सुरक्षा में भारी चूक, शारजाह से सोना लेकर पहुंचे थे 36 स्मगलर, 30 हो गए हिरासत से फरार

Lucknow News: गोल्ड स्मगलरों के इस तरह कड़ी सुरक्षा के बीच फरार होने से एयरपोर्ट की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. साथ ही इसमें कस्टम अधिकारियों की भूमिका भी संदेह के दायरे में है.

Latest News
article-main

Gold Smuggling IGI Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खाड़ी देशों से सोने की स्मगलिंग करने वाला बड़ा गिरोह पकड़ में आने के बावजूद जांच एजेंसियों के हाथ से निकल गया है. लखनऊ एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये का स्मगलिंग का सोना लेकर उतरे इस गिरोह के 36 मेंबर्स को कस्टम अधिकारियों ने दबोच लिया, लेकिन इनमें से 30 लोग अधिकारियों की लापरवाही के कारण पूछताछ के दौरान रहस्यमयी ढंग से फरार हो गए. इनकी फरारी की बात पहले दबाकर रखी गई और गुपचुप तरीके से उनकी तलाश की जाती रही, लेकिन मामला खुलने के बाद हड़कंप मच गया है. अब फरार आरोपियों को सभी जांच एजेंसियां मिलकर तलाश रही हैं. इस पूरे मामले से लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा पर भी सवाल उठ गए हैं. इसे सुरक्षा चूक का बड़ा मामला माना जा रहा है.

3.5 करोड़ रुपये की सिगरेट, 1 करोड़ का सोना बरामद

ETV भारत की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला सोमवार का है. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शारजाह से आई फ्लाइट में सोने की स्मगलिंग की सूचना कस्टम विभाग को मिली थी. डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRAI) से मिली सूचना पर कस्टम अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया. सोमवार सुबह 7.10 बजे फ्लइट के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद 36 संदिग्ध लोगों को रोककर जांच की गई. इन लोगों के पास करीब3.5 करोड़ रुपये कीमत की विदेशी सिगरेट बरामद हुई. साथ ही इन लोगों से करीब 25 लाख रुपये का कैश भी बरामद हुआ. 6 लोगों ने उल्टी आने की शिकायत की. इससे संदेह होने पर उनके पेट का एक्सरे कराया गया, जिसमें उनके पेट के अंदर करीब 2 किलोग्राम सोना होने की जानकारी मिली, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है.

CISF की कस्टडी से हुए 30 स्मगलर फरार

एयरपोर्ट पर पकड़े गए स्मगलर्स ने खुद को रामपुर टांडा का रहने वाला बताया. इन सभी को सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) की कस्टडी में रखा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, जब इन लोगों को सुरक्षा जांच के लिए ले जाने के दौरान एक स्मगलर ने तबीयत खराब होने की बात कहकर निगरानी में लगे जवानों का ध्यान भटकाया, जिसका लाभ उठाकर सभी 30 लोग फरार हो गए. तत्काल इसकी जानकारी लखनऊ पुलिस को दी गई. पहले सभी को गोपनीय तरीके से तलाश किया जाता रहा, लेकिन उनमें से कोई नहीं मिला. मंगलवार को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद अन्य जांच एजेंसियां भी इन बदमाशों की तलाश में जुट गई हैं.

हिरासत में मौजूद 6 आरोपियों से चल रही पूछताछ

फिलहाल हिरासत में मौजूद उन 6 आरोपियों से पूछताछ चल रही है, जिनके पेट में सोना छिपाकर लाया जा रहा था. इन सभी से अन्य आरोपियों के ठिकाने पूछे जा रहे हैं. अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी ऑफिशियली नहीं बताया है, लेकिन बाकी आरोपियों को भी गुरुवार को पकड़ लिए जाने का दावा किया गया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement