Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi के Jawaharlal Nehru Stadium में बड़ा हादसा, गेट नंबर-2 पर गिरे पंडाल के नीचे दबे 30 लोग रेस्क्यू किए

Jawaharlal Nehru Stadium Pandal Collapse Updates: एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स में इस्तेमाल हो चुका जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम दिल्ली में सबसे बड़ा मल्टी स्पोर्ट्स ग्राउंड है.

Latest News
article-main

Jawaharlal Nehru Stadium के गेट नंबर-2 पर लगा यही पंडाल अचानक गिर गया है. (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jawaharlal Nehru Stadium Accident Latest News: दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बड़ा हादसा हो गया है. एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन स्थल रह चुके इस स्टेडियम के गेट नंबर-2 पर लगा एक बड़ा पंडाल अचानक गिर गया है. पंडाल गिरने से उसके नीचे कई लोग दब गए हैं. NDRF, दिल्ली पुलिस और दिल्ली फायर सर्विस ने मिलक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए पंडाल के नीचे दबे लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है. फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने 12 लोगों को निकाले जाने की बात कही है, जबकि दिल्ली पुलिस के DCP साउथ अंकित चौहान ने 25-30 लोगों को रेस्क्यू किए जाने का दावा किया है. सभी का मामूली चोट आई है. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है.

शादी के लिए बनाया गया था अस्थायी पंडाल

दक्षिणी दिल्ली के वीआईपी इलाके में खान मार्केट के पास मौजूद जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के गेट नंबर-2 पर एक शादी  के लिए अस्थायी पंडाल बनाया गया था. दोपहर में करीब 11 बजे अचानक यह पंडाल तेज आवाज के साथ गिरता चला गया. अभी तक पंडाल में हादसे के समय मौजूद लोगों की सही संख्या का पता नहीं चला है. माना जा रहा है कि हादसे के समय पंडाल के नीचे प्रोग्राम से जुड़ी तैयारियों के सिलसिले में डेढ़-दो दर्जन लोग मौजूद थे. लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल की इमरजेंसी सर्विस के मेडिकल टेक्नीशियन आरिफ अंसारी ने ANI से बातचीत में हॉस्पिटल में 10-12 घायल लाए जाने की बात कही है. साथ ही कहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी चल रहा है.

फायर सर्विस की मदद के लिए बुलाई गई थी NDRF

हादसा होते ही तत्काल दिल्ली फायर सर्विस (Delhi Fire Service) को फोन किया गया. आसपास मौजूद दिल्ली पुलिस की टीमें भी फायर सर्विस की कई गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है. इन टीमों की मदद करने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के जवानों को भी बुलाया गया है. 

क्या बताया है पुलिस और फायर सर्विस ने

दिल्ली पुलिस के DCP साउथ अंकित चौहान के मुताबिक, करीब 11.15 बजे पंडाल गिरने और उसके नीचे कुछ मजदूर दबने की खबर मिली थी. स्पॉट पर पहुंचने के बाद पंडाल के नीचे 25-30 लोग दबे होने की जानकारी मिली थी. सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है. और उन्हें AIIMS TRauma Centre और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. NDRF टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया. अब मलबे में कोई दबा हुआ नहीं है.

हो सकता था और ज्यादा बड़ा हादसा

नेहरू स्टेडियम परिसर में हादसे के समय मौजूद एक सिक्योरिटी गार्ड ने ANI से कहा है कि हादसा और ज्यादा बड़ा हो सकता था. हादसे के समय पंडाल बनाने वाले अधिकतर मजदूर लंच करने के लिए अलग चले गए थे. इस कारण पंडाल गिरने से ज्यादा बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

भारतीय खेल प्राधिकरण का हेडक्वार्टर है स्टेडियम में

देश में खेलों के विकास के लिए केंद्र सरकार की तरफ से जिम्मेदार भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India) का हेडक्वार्टर इसी स्टेडियम के एक कोने में मौजूद है. साथ ही खेलों से जुड़े कई अन्य अहम ऑफिस भी स्टेडियम में बने हुए हैं. स्टेडियम में आमतौर पर नेशनल और इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है. कई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच भी आयोजित कर चुके JNL में हुआ हादसा इस कारण कई सवाल खड़े कर रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement