Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi LG अनिल बैजल ने अचानक दिया इस्तीफा, बताई यह अहम वजह

Delhi के उपराज्यपाल का पद संभालने के बाद से ही अनिल बैजल का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से टकराव रहा है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के उपराज्यपाल आज अचानक अपने पद सके इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि वह निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. न्यूज एजेंसी LG बैजल (Anil Baijal) ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को भेज दिया है. इस्तीफे के पीछे उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है. मालूम हो कि नजीब जंग के इस्तीफे के बाद अनिल बैजल ने दिसंबर 2016 में दिल्ली के उपराज्यपाल का पदभार संभाला था.

दिल्ली सरकार के साथ विवाद

31 दिसंबर 2021 को उनके कार्यकाल के 5 साल पूरे हो चुके थे. हालांकि, Delhi के उपराज्यपाल का कार्यकाल निश्चित नहीं होता है. आपको बता दें कि कई मामलों को लेकर आए दिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच टकराव की बातें सामने आती रही हैं. इसके चलते केंद्र के साथ भी बड़े विवाद हुए थे. 

बसों की खरीद का हालिया विवाद

दरअसल, बैजल ने एक साल पहले दिल्ली सरकार की 1000 बसों की खरीद प्रक्रिया की जांच को लेकर तीन सदस्यों की एक कमेटी बना दी थी. भारतीय जनता पार्टी लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की अपील कर रही थी. वहीं विपक्ष द्वारा लगातार उठाए जा रहे  सवालों के बीच उपराज्यपाल ने एक्शन लिया है.

Gyanvapi Case: अजय मिश्रा की कमिश्नर पद पर बहाली की मांग, हिन्दू पक्ष ने वाराणसी कोर्ट में लगाई अर्जी

उपराज्यपाल ने जो पैनल बनाया था उसमें एक रिटायर्ड IAS ऑफिसर, विजिलेंस विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शामिल थे. इस मसले पर भी केजरीवाल सरकार से उनकी काफी खटपट की खबरें आईं थीं और यह एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था.

Gujarat: मोरबी में गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, 12 लोगों की मौत, PM ने भी जताया दुख

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement