Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Who Is Alok Sharma: कौन हैं आलोक शर्मा जिस पर BJP ने प्रज्ञा ठाकुर की जगह जताया भरोसा, विवादित बयान रहे हैं पहचान

Alok Sharma Profile: बीजेपी ने भोपाल से इस बार प्रज्ञा ठाकुर की जगह पर आलोक शर्मा को टिकट दिया है. शर्मा अपने विवादित बयानों की वजह से पहले भी चर्चा में रहे हैं. 

Latest News
article-main

Alok Sharma BJP Bhopal Candidate

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस बार भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर की जगह पर आलोक शर्मा को टिकट मिला है. इससे पहले विधानसभा चुनाव में भी उन्हें उत्तर भोपाल से प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे. पूर्व महापौर आलोक शर्मा अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहे हैं. शर्मा की छवि हिंदुत्व समर्थक नेता की रही है और मेयर और प्रदेश उपाध्यक्ष के तौर पर वह काफी सक्रिय रहे हैं. 

इन वजहों से बीजेपी ने जताया भरोसा 
आलोक शर्मा पर भरोसा जताने की एक वजह है कि वह भोपाल और आसपास के इलाके में लगातार सक्रिय रहते हैं. संघ (RSS) की पृष्टभूमि से आने की वजह से कार्यकर्ताओं और संगठन में भी उनका अच्छा प्रभाव है. बतौर महापौर भोपाल के लिए काम करने का भी अनुभव है. यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में हार के बाद भी बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया है. इसके अलावा यह भी माना जाता है कि उनकी प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर हाई कमान से अच्छे संपर्क हैं.


यह भी पढ़ें: अमेठी से ही लड़ेंगी Smriti Irani, बीजेपी ने फिर दिखाया भरोसा   


देते रहे हैं विवादित बयान 
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की छवि कट्टर हिंदुत्ववादी रही हो, लेकिन विवादित बयान देने में आलोक शर्मा भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान रतलाम में कहा था कि मियां भाई आप बीजेपी को वोट मत देना, लेकिन ये तो आप भी जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के बनवाए प्रधानमत्री आवास विकास योजना के मकान में रह रहे हैं. उनके इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई थी.

यह भी पढ़ें: BJP ने घोषित की PM Modi, Amit Shah, Shivraj Singh Chouhan को विदिशा से टिकट 

कम सक्रियता की वजह से कटा प्रज्ञा का पत्ता 
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की सक्रियता अपने क्षेत्र में काफी कम थी. खराब स्वास्थ्य की वजह से वह अक्सर क्षेत्र के कार्यक्रमों से नदारद ही रहती थीं. इसके अलावा, उनके दिए बयानों को डिफेंड करना बीजेपी के लिए चुनौती बनती जा रही थी. बीजेपी को मध्य प्रदेश में पिछली बार सिर्फ 1 सीट पर हार मिली थी. इस बार भी पार्टी कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement