Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP 1ST List: अमेठी से ही लड़ेंगी Smriti Irani, बीजेपी ने फिर दिखाया भरोसा 

BJP 1ST List Smriti Irani: स्मृति ईरानी पर बीजेपी ने एक बार फिर भरोसा दिखाया हैऔर इस बार भी वह अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगी. स्मृति लगातार तीसरी बार कांग्रेस के गढ़ में उतरने वाली हैं. 

Latest News
article-main

Smriti Irani 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए 195 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. स्मृति ईरानी को एक बार फिर अमेठी से टिकट मिला है. 2014 और 2019 में भी वह इसी सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं. पिछले चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के पारंपरिक सीट पर राहुल गांधी को हराया था. इस बार भी उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें दोबारा अमेठी से ही टिकट देगी. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद देखना है कि इस बार इस सीट से किसे उतारा जाता है. 

मोदी, शाह और स्मृति पुरानी सीट से ही ताल ठोकेंगे
पीएम नरेंद्र मोदी फिर से वाराणसी से, गृहमंत्री अमित शाह गांधीनगर से और महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smti Irani To Contest From Amethi) अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट का ऐलान किया है. इसमें कई बड़े नामों का टिकट कटा है जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी समेत कई और नाम हैं. 


यह भी पढ़ें: BJP की पहली लिस्ट में सुषमा स्वराज की बेटी को भी टिकट, Amit Shah गांधीनगर से लड़ेंगे 


अमेठी में लगातार सक्रिय रही हैं स्मृति 
स्मृति ईरानी ने 2014 का चुनाव हारने के बाद भी अमेठी में अपनी सक्रियता कम नहीं की थी. वह क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहीं और इसका फल उन्हें 2019 में मिला, जब राहुल गांधी को इस सीट से उन्होंने हराया था. पिछले 5 सालों में भी उन्होंने अमेठी में कई दौरे किए हैं. उन्होंने अपना दफ्तर भी वहां बनाया है और घर भी लिया है, ताकि क्षेत्र की जनता के साथ लगातार संपर्क में रहें. 


यह भी पढ़ें:  देश का दूसरा आम चुनाव इन वजहों से था ऐतिहासिक, पहली बार संसद पहुंचे थे अटल  


केंद्रीय मंत्री, पूर्व सीएम को भी मिला टिकट 
बीजेपी ने इस बार कई सिटिंग सांसदों का टिकट काटा है जबकि कुछ पूर्व मुख्यमंत्रियों को मैदान में उतारा है. विदिशा से शिवराज सिंह चौहान को उतारा गया है. दूसरी ओर सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली से टिकट दिया गया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी गुणा से टिकट दिया गया है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल को बीकानेर से टिकट दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement