Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Top 10 criminals: बबलू श्रीवास्तव, मुख्तार से लेकर अब्बास, ये हैं यूपी के टॉप 10 अपराधी, CM Yogi ने बनाया इनके लिए प्लान

UP Top 10 Criminals: सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगर जेल में किसी भी अपराधी ने धमकी दी तो तुरंत बताएं, बाद में बहाना नहीं चलेगा.

article-main

UP Top 10 Criminals

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद अपराधियों, माफिया और उनके गुर्गों पर योगी सरकार शिंकजा कसने जा रही है. सरकार ने राज्य के टॉप 10 अपराधियों की नई लिस्ट तैयारी की है. इन क्रिमिनल्स पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी. सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगर जेल में किसी भी अपराधी ने धमकी दी तो तुरंत बताएं, बाद में बहाना नहीं चलेगा. साथ ही प्रदेश की 30 जेलों में CCTV कैमरा बढ़ाने का भी आदेश दिया गया है. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि ये 10 क्रिमिनल हैं कौंन और सरकार इतनी सख्ती क्यों बरत रही है?

दअरसल, हाल ही में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत की मुलाकात का वीडियो सामने आया था. जिसमें निखत अपने पति से कई घंटे तक जेल अधीक्षक के कमरे में मुलाकात करती थीं. इससे यह उजागर हो गया था कि जेल में बंद अपराधियों के रिश्तेदार, परिवार के सदस्य और उनके गुर्गे कितनी आसानी से जेल पहुंच सकते हैं. खबरे ये भी सामने आई कि कुछ बड़े अपराधी सलाखों के पीछे से ही अपना नेटवर्क चला रहे हैं. सरकार ने इस मामले के गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की 30 जेलों में सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें- महिला ने बॉयफ्रेंड के साथ पति-सास के टुकड़े कर फ्रिज में छिपाए, दूसरे राज्य में ले जाकर लगाए ठिकाने

कौन हैं वो 10 अपराधी?
मुख्तार अमहद अंसारी: यूपी के मऊ से पांच बार विधायक रह चुके बाहुबली मुख्तार अहमद अंसारी पिछले 17 साल से जेल में बंद है. बाहुबली ने 2005 में गाजीपुर पुलिस को सरेंडर किया था. मुख्तार पर हत्या, किडनैपिंग और एक्सटॉर्शन समेत संगीन धाराओं में 50 के करीब केस दर्ज हैं. साल 2005 में बाहुबली पर मऊ में दंगा भड़काने का आरोप लगा था. इतना ही नहीं जेल में रहते उन्होंने बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की 7 साथियों समेत हत्या करा दी थी.

खान मुबारक: शातिर अपराधी खान मुबारिक तीन साल से जेल में बंद है. वह फिलहाल हरदोई की जेल में है. खान मुबारक अंडरवर्ल्ड का नामी और कुख्यात शूटर जफर सुपारी का भाई है. यूपी की ATS ने 2020 में उसे एक ऑपरेशन के दौरान अवैध असलाह के साथ गिरफ्तार किया था.

बबलू श्रीवास्तव: इस माफिया डॉन का नाम अंडरवर्ल्ड की दुनिया में किडनैपिंग किंग के नाम से जाना जाता है. बबलू इस वक्त बरेली की जेल में बंद है. बबलू पर अपहरण के दर्जनों मामले दर्ज हैं. एक समय था जब अपहरण की दुनिया में उसके नाम का सिक्का चलता था. छोटे गैंग किडनेप करके उसकी फिरौती का पैसा बबलू को लाकर सौंपते थे. जुर्म की दुनिया में लोग उसे किडनैप किंग कहने लगे थे. वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का रहने वाला है. बबलू का असली नाम ओम प्रकास श्रीवास्तव है.

सुभाष ठाकुर: पूर्वांचल के इस माफिया नाम बहुत फेमस था. सुभाष फिलहाल फतेहगढ़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है. सुभाष ने जुर्म की शुरुआत मायानगरी मुंबई से की थी. इसके बाद ताबड़तोड वारदातों को अंजमा दिया. जुर्म की दुनिया में उसका इतना नाम हो गया था कि मोस्ट वॉन्टेड अंडवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सुभाष ठाकुर को गुरु कहता था.

विजय मिश्रा: भदोही के बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ यूपी पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई को अंजाम दिया. वहीं ईडी ने उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच कर रही है. विजय पर लोगों की संपत्ति जब्त करने और एक युवती से रेप करने के अलावा कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह वर्तमान में आगरा की जेल में सजा काट रहा है.

सुंदर भाटी: कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी पिछले 7 साल से सोनभद्र की जेल में बंद है. पुलिस ने भाटी को 2014 में ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया था. सुंदर भाटी के खिलाफ यूपी के कई थानों में गैंग डी-11 के नाम से पुलिस की फाइलों में दर्ज है. उसने हत्या, लूट, रंगदारी वसूलने जैसे की संगीन अपराधों को अंजाम दिया था.

संजीव जीवा माहेश्वरी: ये शातिर अपराधी इन दिनों यूपी की मैनपुरी जेल में बंद है.संजीव माहेश्वरी एक जमाने में बाहुबली मुख्तार अंसारी का शूटर हुआ करता था. संजीव का नाम बीजेपी नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी सामने आया था. इस शातिर अपराधी ने कई संगीन अपराधों को अंजाम दिया था.

योगेश भदौड़ा: पश्चिम उत्तर प्रदेश में इस बदमाश का बहुत खौफ था.  योगेश अपनी दंबग छवि की वजह से 15 साल तक अपने गांव का प्रधान रहा था. यूपी पुलिस ने 2013 में उसे गिरफ्तार किया था. योगेश के खिलाफ हत्या, रंगदारी, फिरौती और पुलिस पर हमले जैसे कई संगीन धाराओं में केस दर्ज हैं. योगेश का एक गैंग भी था, जो भदौड़ा डी-75 के नाम से जाना जाता था.

आतिफ रजा: आतिफ रजा बाहुबली मुख्तार अंसारी का छोटा साला है. उसको शरजील रजा के नाम से भी जाना जाता है. आतिफ रजा पर जनवरी 2022 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. बाद में उसे इस मामले में जमानत मिल गई थी. इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया गया.तभी से वह प्रयागराज की जेल में बंद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement