Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS नेता ने मुस्लिमों से की अपील, 'प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मस्जिदों में 11 बार कहें जय श्री राम'

RSS Indresh Kumar: आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि 22 जनवरी को मुस्लिम भी मस्जिदों में जय श्री राम का पाठ करें.

Latest News
article-main

Indresh Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार एक बार फिर से अपने बयान की वजह से चर्चा में हैं. अब इंद्रेश कुमार ने मुस्लिमों से अपील की है कि वे भी 22 जनवरी को मस्जिदों और अन्य धर्म स्थलों में राम नाम का जाप करें. इंद्रेश कुमार ने रविवार को मुसलमानों से 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मस्जिदों, दरगाहों और मदरसों में 'श्री राम, जय राम, जय जय राम' जपने की अपील की. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से बहुत सारे लोगों को न्योता भी भेजा गया है.

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, 'भारत में 99 प्रतशित मुसलमान और अन्य गैर-हिंदुओं का भारत से नाता है. उनका नाता आगे भी बना रहेगा क्योंकि हमारे पुरखे एक ही थे. उन्होंने अपना धर्म बदला, अपना देश नहीं.' आरएसएस नेता ने इस्लाम, ईसाइयत, सिख या किसी भी अन्य धर्म का पालन कर रहे लोगों से शांति, सद्भाव एवं भाईचारे के लिए अपने अपने धर्मस्थलों पर प्रार्थना कर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़ने की अपील की.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर, CM योगी और STF चीफ को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस 

'हमारे पुरखे एक, हमारा विदेशियों से नाता नहीं'
वह 'राम मंदिर, राष्ट्र मंदिर: ए कॉमन हेरिटेज' नामक एक पुस्तक के विमोचन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. आरएसएस से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा, 'हमारे पुरखे एक ही थे, हमारी सूरत भी एक जैसी है, हमारी पहचान संबंधी आकांक्षाएं भी समान हैं। हम सभी का इसी देश से नाता है, हमारा विदेशियों से कोई लेना-देना नहीं है.'

यह भी पढ़ें- BHU-IIT छात्रा के साथ गैंगरेप के आरोपी गिरफ्तार, क्यों मुश्किल में फंसी BJP? 

उन्होंने कहा, 'एमआरएम ने अपील की है और मैं आज दोहरा रहा हूं कि दरगाहों, मकतबों, मदरसों और मस्जिदों में 11 बार श्री राम जय राम जय जय राम दोहराएं. बाकी आप अपनी उपासना पद्धति का पालन करें.' इस अवसर पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, 'जिनका हृदय बड़ा है, सोच बड़ी है, उनके लिए पूरा विश्व ही कुनबा (परिवार) है. ज्ञान परंपरा, जिसपर भारत आधारित है, इस उपदेश से भरा है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement