Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो ने दी खुशखबरी, यात्रियों के लिए सफर करना होगा आसान

Delhi Metro: दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए डीएमआरसी ने एड‍िशनल टिकट काउंटर और अधिक कर्मचार‍ियों को भी तैनात किया है.

article-main

delhi metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने अहम कदम उठाया है. त्योहार के दिन यात्रियों को सफर करने में कोई परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी DMRC) ने सामान्य दिनों के मुकाबले 106 अतिरिक्त ट्रेन फेरे बढ़ाने का फैसला किया है. DMRC का कहना है कि कुछ मेट्रो ट्रेनों को बैकअप के रूप में तैयार रखा गया है. जरूरत पड़ने पर उन ट्रेनों का भी परिचालन किया जाएगा.

डीएमआरसी के प्रवक्ता के मुताबिक, त्योहार के समय मेट्रो स्टेशनों पर 106 अतिरिक्त भीड़ न हो इसके लिए ट्रेनों के अतिरक्त चक्कर लगाने का निर्णय लिया गया है. इतना ही नहीं मेट्रो ने एड‍िशनल टिकट काउंटर के साथ स्टेशनों पर अधिक कर्मचार‍ियों को भी तैनात क‍िया है. यात्रियों की मदद और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर ग्राहक सुविधा एजेंट (CFA) और गार्ड तैनात किए गए हैं.

अल्पसंख्यक मंत्रालय की स्कॉलरशिप स्कीम में 144 करोड़ रुपये का घोटाला, CBI ने दर्ज की FIR

दिल्ली मेट्रो ने बनाया रिकॉर्ड
दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को 6.81 मिलियन यात्रियों के साथ अपनी अब तक की सबसे अधिक यात्रियों की संख्या दर्ज की, जो फरवरी 2020 में बनाए गए 6.61 मिलियन के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गई. दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइनों में येलो लाइन थीं. उसके बाद ब्लू और फिर रेड लाइन थीं. यात्रियों की संख्या में वृद्धि रक्षाबंधन त्योहार की वजह से हुई.

दिल्ली में चलाई जा रहीं अधिक बसें
उधर, द‍िल्‍ली पर‍िवहन न‍िगम (DTC) ने भी रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए आम दिनों के मुकाबले बुधवार और गुरुवार को अधिक बसों को चलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. डीटीसी का प्रयास है क‍ि हर रूट पर बसों की पर्याप्‍त संख्‍या रहे. यात्र‍ियों को बसों का इंतजार न करना पड़े. DTC के पीआरओ व‍िकास कुमार सचान ने बताया क‍ि रक्षाबंधन को देखते हुए पर‍िवहन न‍िगम ने सभी तैयारियां की हुई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement