Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली मेट्रो से 31 दिसंबर को करना है सफर, यात्रा से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

Delhi Metro Advisory: नये साल पर जश्न मनाने के लिए हर साल भारी संख्या में लोग कनाट प्लेस पहुंचते हैं. ऐसे में DMRC की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है.

Latest News
article-main
Delhi Metro Advisory
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल की पूर्व संध्या यानी 31 दिसंबर 2023 को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में कई तरह की व्यवस्था की गई है. इसके साथ भीड़भाड़ को कम करने के लिए तैयारी की गई है. ऐसे में कनाट प्लेस और आसपास के इलाकों में नये साल के जश्न को देखते दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने एक एडवाइजरी जारी की है. DMRC की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार, आप 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर नहीं निकल पाएंगे. 

दिल्ली मेट्रो ने अपने पोस्ट एक्स में बताया है कि पुलिस अधिकारियों द्वारा सलाह दी गई है, नए साल की पूर्व संध्या यानी 31 दिसंबर 2023 पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद लोगों को मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की इजाजत न दी जाए. डीएमआरसी की ओर से बताया गया कि 31 दिसंबर को स्टेशन से अंतिम ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. यात्रियों से अनुरोध है कि वे इसी के अनुसार अपनी यात्रा योजना बनाएं. 

 

जानिए मेट्रो स्टेशनों का हाल 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम के अनुसार मेट्रो स्टेशनों पर सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी.दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा था कि रविवार रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले यातायात को नियंत्रित किया जाएगा. पुलिस ने कहा कि वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए लगभग 2,500 यातायात पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे और नशे में गाड़ी चलाने पर रोक लगाने के लिए 250 टीम तैनात की जाएंगी. यहां पर आपको बता दें कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन कनाट प्लेस सर्कल में ही स्थित है. यहां से दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइन येलो और ब्ल्यू लाइन गुजरती है. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement