Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parliament Session Live: राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, संसद में भी अब बदला हुआ मंजर दिखेगा?  

Lok Sabha Live: संसद का मानसून सत्र अब तक धमाकेदार रहा है और शुक्रवार का दिन कई लिहाज से खास रहा है. मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिली है और उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई है. इसके साथ ही सरकार बनाम राहुल की जंग फिर देखने को मिल सकती है. 

article-main

Parliament Session

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर हिंसा, दिल्ली पर अध्यादेश और नूंह में फैली हिंसा के बाद से संसद में लगातार हंगामा और विपक्षी दलों का सरकार पर वार देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान ही कांग्रेस और विपक्षी दलों को एक बहुत बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि केस में राहुल गांधी की सजा को निरस्त करते हुए उनकी संसद सदस्यता फिर से बहाल कर दी है. इस खबर के सामने आने के बाद से ही प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. खबर है कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने और सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कॉपी देने का तय किया है. जानें शुक्रवार को क्या कुछ चल रहा है सदन में. 

जल्द हो सकती है सदन में राहुल गांधी की वापसी 
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि वह आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने की औपचारिकता पूरी करने का आग्रह करेंगे. माना जा रहा है कि इस सत्र में राहुल फिर से सदन में दिख सकते हैं. बता दें कि मानहानि मामले में राहुल की सदस्यता जाने पर आम आदमी पार्टी, वामपंथी दलों, टीएमसी समेत कई अन्य दलों ने निराशा जताते हुए कहा था कि यह विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश है.

यह भी पढ़ें: Modi Surname Case: राहुल गांधी की सजा पर रोक, सांसदी रहेगी बरकरार, 5 पॉइंट्स में जानिए पूरी बात

राजनाथ सिंह ने पेश किया बिल 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इंटर सर्विस ऑर्गनाइजेशन बिल को पेश करते हुए कहा कि सैन्य बलों को मजबूत बनाने के लिहाज से यह बहुत बड़ी शुरुआत है. इसका फायदा तीनों सेनाओं को मिलेगा. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के तीनों विभाग जल, थल और वायु सेना को एक कड़ी में जोड़ने और मिलकर काम करने की दिशा में यह बिल ऐतिहासिक साबित होगा. 

यह भी पढ़ें: नूंह हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन, रोहिंग्या बस्ती पर बुलडोजर, ये थी साजिश की स्क्रिप्ट  

मणिपुर मुद्दे पर दोनों सदनों में हंगामा 
लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही की शुरुआत हंगामे के साथ हुई और दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामा ज्यादा बढ़ने के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. 12 बजे के बाद भी राज्यसभा में हंगामा होता रहा जबकि भारी शोर-शराबे और हंगामे के बीच लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य दलों से संबंधित बिल पेश किया. हालांकि मणिपुर को लेकर विपक्षी सांसदों का प्रदर्शन और नारेबाजी चलती रही. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement