Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश में खनन माफियाओं का आतंक, पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

MP Crime News: अवैध रेत खनन को रोकने गए पटवारी को बदमाशों ने ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. इस घटना पर डीएम ने जवाब दिया है.

मध्य प्रदेश में खनन माफियाओं का आतंक, पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

sand mafia news hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के शहडोल से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. जिससे साबित होता है कि एमपी में खनन माफियाओं के बीच पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है. यहां बेखौफ खनन माफिया ने गोपालपुर में सोन नदी में हो रहे अवैध रेत खनन को रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. पटवारी की पहचान प्रशन्य सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने मामले में हत्या का केस दर्ज कर आरोपी ट्रैक्टर चालक और वाहन मालिक को गिरफ्तार कर लिया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देवलोंद थाना पुलिस ने बताया कि ब्यौहारी तहसील के खड्डा में पदस्थ पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल तहसीलदार के आदेश पर अपने तीन अन्य पटवारी साथियों के साथ सरकारी वाहन से गश्त करते हुए रेत के अवैध खनन को रोकने गए थे. उन्हें रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल दिया, इससे मौके पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई. ट्रैक्टर चालक तो फरार हो गया लेकिन पटवारी का शव रात भर सोन घाट पर ही पड़ा रहा. इस घटना के बाद मौके पर मौजूद वाहन चालक भी फरार हो गए. पटवारी के साथ गए कर्मचारियों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी, जिसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर ड्राइवर को गिरफतार कर लिया. 

घटना पर डीएम ने दिया ऐसा बयान 

इस घटना पर शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि जिले में रेत के अवैध खनन के खिलाफ खनिज विभाग, राजस्व, पुलिस द्वारा लगातार सख्त कार्यवाही की जा रही है.  इसी दौरान गोपालपुर क्षेत्र में रेत माफियाओं द्वारा गश्ती टीम पर हमला किया गया. इसमें पटवारी प्रसन्न सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई. मृतक पटवारी के परिजनों को सहायता राशि भी प्रदान की जा रही है. पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बताया सूचना मिलते ही मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए धारा 302 भादंवि एवं अन्य धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया. 

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना 

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने इस घटना के लिए राज्य में भाजपा शासन के दौरान कथित भ्रष्टाचार और घोटालों को जिम्मेदार ठहराया. कमलनाथ ने सोशल मीडिया 'एक्स’ पर लिखा कि यह पहली बार नहीं है कि मध्य प्रदेश में रेत माफिया ने किसी सरकारी अधिकारी को इस तरह से कुचल कर मार डाला है. यह स्थिति मध्य प्रदेश में शिवराज (मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान) सरकार के दौरान पनपे भ्रष्टाचार और घोटालों के कारण उत्पन्न हुई है. इसके साथ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है. 
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement