Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने बेच दी वक्फ बोर्ड की जमीन, कसा शिंकजा

Mukhtar Ansari News: शिया वक्फ बोर्ड ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां को नोटिस जारी किया है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है.

article-main

Mukhtar Ansari wife Afsha news hindi with photo 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बंद डॉन  मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां की मुश्किल बढ़ गई है. शिया वक्फ बोर्ड ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अफशां  अंसारी को नोटिस भेजकर तलब किया है. अफ्शा अंसारी पर लखनऊ के थाना सआदतगंज स्थित सुल्तान महल इमामबाड़ा दरोगा मीर वाजिद अली वक्फ की जमीन को अवैध रूप से खरीदने का आरोप है. नोटिस में उनसे कहा गया है कि वह एक दिसंबर को वक्फ बोर्ड के दफ्तर में हाजिर होकर अपना जवाब दें.

शिया वक्फ बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी सैयद हसन रजा रिजवी ने यह नोटिस जारी किया है. बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी सैयद हसन रज़ा रिज़वी द्वारा जारी यह नोटिस गाजीपुर की कंपनी ‘ग्लोरिज लैंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड’ को वक्फ की जमीन बेचे जाने के मामले में उसकी निदेशक अफशां अंसारी के साथ-साथ भू विक्रेताओं को भी भेजा गया है.  इसमें कहा गया है कि जो जमीन खरीदी गई है वह वक्फ अधिनियम 1995 की धारा 52 के तहत अवैध एवं प्रभावहीन है. 

ये भी पढ़ें: भारत को रोकना बेहद मुश्किल, टीम इंडिया के धुरंधरों पर सौरव गांगुली को यकीन

बोर्ड के अध्यक्ष ने दी ऐसी जानकारी 

बोर्ड के अध्यक्ष अली ज़ैदी ने कहा कि  25 अप्रैल 2013 को लखनऊ के सआदतगंज वार्ड स्थित वक्फ संपत्ति सुल्तान महल इमामबाड़ा दरोगा अमीर वाजिद अली की खसरा संख्या 734-735 और 825 की बहुमूल्य जमीन अफशां अंसारी की कंपनी को अवैध रूप से बेची गई थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में वक्फ के मुतवल्ली  हबीब खान की ओर से करीब दो महीने पहले की गई शिकायत की जांच में यह पाया गया कि अफशां की कंपनी को जो जमीन बेची गई थी, वह दरअसल वक्फ की है. उन्होंने बताया कि अफशां अंसारी ने नजमुल हसन, सईद हसन जाफरी, अयूब जाफरी, हसन अब्बास मेहंदी अब्बास आदि से उस जमीन का बैनामा कराया था.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: वोटिंग शुरु होते ही इस हाई प्रोफाइल सीट पर हुई फायरिंग, जानें पूरा मामला

बोर्ड डीएम से करेगा यह अनुरोध 

ज़ैदी ने बताया कि अफशां अंसारी और जमीन को अवैध रूप से बचने वाले सभी लोगों को नोटिस जारी करके एक दिसंबर को बोर्ड के कार्यालय में हाजिर होने और जवाब देने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि अगर वे हाजिर नहीं होते हैं या अपना जवाब पेश नहीं करते हैं तो बोर्ड लखनऊ के जिलाधिकारी को एक पत्र लिखकर उनसे जमीन के बैनामे को निष्प्रभावी करने और जमीन पर बोर्ड को कब्जा दिलवाने का अनुरोध करेगा. अली ज़ैदी ने कहा कि वक्फ की जमीनों को भू-माफिया के कब्जों से मुक्त कराने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने अपने दो वर्ष के कार्यकाल के बारे में जानकारी दी। राज्यमंत्री ने प्रदेश सरकार से बोर्ड को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement