Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बीजेपी-RSS पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- इनका संविधान बदलने का है इरादा

Lok Sabha Election 2024: भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े द्वारा संविधान को लेकर दिए गए बयान का जिक्र कर मल्लिकार्जुन खरगे ने हमला बोला. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है...

Latest News
article-main
Congress president Mallikarjun Kharge
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर कई तरह के आरोप भी लगाए. मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े द्वारा संविधान को लेकर दिए गए बयान का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भाजपा का इरादा संविधान बदलने का है.

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है. BJP ने संविधान को सम्पूर्ण तरीके से स्वीकार नहीं किया है. एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि संविधान नहीं बदला जाएगा और दूसरी तरफ वो अपने सांसद से कहलवाते हैं कि संविधान बदलने के लिए हमें दो तिहाई बहुमत चाहिए. इसके साथ भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े को लेकर उन्होंने कहा कि अगर PM मोदी के पास हिम्मत है तो जिस नेता ने संविधान बदलने की बात की है उसे पार्टी से बाहर निकालें.


यह भी पढ़ें- दिल्ली का जाम होगा छूमंतर, समझें देश के पहले एलिवेटेड एक्सप्रेसवे की ABCD


पीएम मोदी और RSS पर बोला हमला 

मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष कर कहा कि एक तरफ PM मोदी खुद ऐसी बातों पर चुप बैठते हैं, दूसरी तरफ संविधान की रक्षा करने की बातें कहते हैं. खरगे ने आगे कहा कि भारी बहुमत लेकर उनका(भाजपा) इरादा संविधान बदलने का है. देश को आजादी दिलाने में इनका कोई योगदान नहीं है. इन्होंने तिरंगे का भी विरोध किया. आज भी अपना भगवा झंडा RSS लगाती है, राष्ट्रीय झंडे को इतनी अहमियत नहीं देते हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि  भाजपा सांसद का यह बयान कि उन्हें संविधान को फिर से लिखने के लिए 400 सीटों की आवश्यकता है, एक बार फिर तानाशाही थोपने के मोदी-RSS के एजेंडे को उजागर करता है. मोदी सरकार, भाजपा और आरएसएस गुप्त रूप से तानाशाही लागू करना चाहते हैं. वे भारत के लोगों पर अपनी मनुवादी मानसिकता थोपेंगे और एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकार छीन लेंगे. कोई चुनाव नहीं होगा, या ज्यादा से ज्यादा दिखावटी चुनाव होंगे. कांग्रेस संघ परिवार के इन गलत इरादों को सफल नहीं होने देगी. न्याय, समानता और स्वतंत्रता संविधान के मजबूत स्तंभ हैं और इन सिद्धांतों में कोई भी बदलाव बाबासाहेब डॉ. अंबेडकर और हमारे श्रद्धेय संस्थापकों द्वारा देखे गए भारत का अपमान होगा. 

 


यह भी पढ़ें- चुनावी बॉन्ड पर SC का आदेश, '12 मार्च तक आंकड़े दे SBI'


भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दिया था ऐसा बयान 

उत्तर कन्नड़ जिले में एक सार्वजनिक रैली के दौरान भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा था कि बीजेपी के ल‍िए 'संविधान में संशोधन' करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के साथ-साथ 20 से ज्‍यादा राज्यों में उसका सत्ता में आना जरूरी है.  पार्टी ने उनके इस बयान से दूरी बना ली है. कर्नाटक भाजपा ने कहा कि यह हेगड़े का का निजी विचार है. उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि भाजपा ने हमेशा संवैधानिक लोकाचार और राष्ट्रीय हित में काम किया है. 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement