Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka में फिर से मुख्यमंत्री बदलेगी बीजेपी? जानिए क्यों खतरे में है बसवराज बोम्मई की कुर्सी

Basavaraj Bommai Karnataka CM: कर्नाटक विधानसभा के अगले चुनावों से ठीक एक साल पहले ही बीजेपी एक बार फिर से अपना मुख्यमंत्री बदल सकती है और बसवराज बोम्मई को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है.

article-main

खतरे में है बसवराज बोम्मई की कुर्सी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पिछले कुछ सालों में कई राज्यों में अपने मुख्यमंत्री बदल चुकी है. इसी क्रम में कर्नाटक के सीएम रहे बी एस येदियुरप्पा को हटाकर बसवराज बोम्मई को सीएम बनाया गया था. अब चर्चा चल रही है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी एक बार फिर से बदलाव कर सकती है. कहा जा रहा है कि बीजेपी बसवराज बोम्मई को हटाकर किसी दूसरे नेता को राज्य सरकार का मुखिया बना सकती है. यही कारण है कि कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार भी लंबे समय से अटका है.

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में युवा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद से ही बसवराज बोम्मई पार्टी के भीतर ही घिर गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 3 अगस्त को जब अमित शाह कर्नाटक की यात्रा पर आए थे तब भी बोम्मई हाथिए पर ही दिखाई दिए. 6 और 7 अगस्त को दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए बसवराज बोम्मई भी जाने वाले थे लेकिन कोविड पॉजिटिव होने के कारण उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी.

यह भी पढ़ें- 2014 से अब तक, भारतीय जनता पार्टी का साथ क्यों छोड़ रहे हैं क्षेत्रीय राजनीतिक दल?

15 अगस्त से पहले बदला जाएगा मुख्यमंत्री?
रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली का दौरा रद्द होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बसवराज बोम्मई को कुर्सी से हटाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक सरकार के मंत्री उमेश कट्टी ने कहा है कि अगर सीएम बदला जाता है तो वह भी एक दावेदार होंगे. वहीं, येदियुरप्पा खेमे के एख नेता का कहना है कि 15 अगस्त से पहले कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- शिंदे कैबिनेट का गठन होते ही सरकार में रार, भाजपा को इस मंत्री पर ऐतराज, जानिए कारण

सूत्रों के मुताबिक, 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने नेतृत्व को लेकर ऊहापोह की स्थिति में है. पार्टी को लगता है कि बोम्मई ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है और उनके सरकार चलाने के तौर-तरीकों की वजह से पार्टी में गुटबाजी भी बढ़ी है. इसके अलावा, येदियुरप्पा को किनारे लगाए जाने की वजह से भी पार्टी का संतुलन गड़बड़ा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement