Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanyakumari Hot Seat: कन्याकुमारी में बीजेपी का फिर लहराएगा परचम या हाथ के साथ रहेगी जनता?  

Kanyakumari Hot Seat: कन्याकुमारी तमिलनाडु का दूसरा सबसे बड़ा जिला है और पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती और धार्मिक महत्व की वजह से चर्चित है. इस बार बीजेपी ने यहां से केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन को उम्मीदवार बनाया है. 

Latest News
article-main

कन्याकुमारी सीट पर दिख सकता है कड़ा टक्कर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी की कोशिश दक्षिण भारत के राज्यों में अपनी पैठ मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी है. 2014 में बीजेपी ने यहां से पी. राधाकृष्णन को उम्मीदवार बनाया था और वह लोकसभा पहुंचने में कामयाब भी रहे थे. 2019 में उन्होंने फिर चुनाव लड़ा, लेकिन अपनी सीट नहीं निकाल सके. अब बीजेपी ने फिर एक बार उन पर भरोसा दिखाया है. तमिलनाडु की सभी सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. तमिलनाडु की यह सीट कांग्रेस के खाते में आई है और यहां से कांग्रेस ने विजय वसंत को उम्मीदवार बनाया है. 

2014 में बीजेपी ने जीती थी यह सीट 
तमिलनाडु और केरल दो ऐसे राज्य हैं जहां 2014 (Lok Sabha Elections) में भी मोदी लहर प्रभावी नहीं रही थी. हालांकि, इसके बाद भी पार्टी कन्याकुमारी की सीट निकालने में कामयाब रही थी. 2019 में पी. राधाकृष्णन के हारने के बाद भी बीजेपी ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया. एक बार फिर पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है और बीजेपी को उम्मीद है वह 2014 वाला करिश्मा दोहरा सकेंगे. कांग्रेस ने इस बार सांसद वसंतकुमार के बेटे विजयवसंत को टिकट दिया है. वह क्षेत्र में जोर-शोर से चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं. 


यह भी पढे़ं: 41 साल पहले लिखी थी PM Modi ने 'मारुति की प्राण प्रतिष्ठा' कविता, अब क्यों हो रही है वायरल


कन्याकुमारी की राजनीति में दिखती है भविष्य की आहट 
कन्याकुमारी अपने धार्मिक महत्व और प्राकृतिक खूबसूरती के अलावा अपनी समय से आगे चलने वाली राजनीतिक समझ के लिए भी जाना जाता है. तमिलनाडु और केरल के मुहाने पर स्थित यह जिला तमिलनाडु का सबसे शिक्षित जिला है और यहां प्रति व्यक्ति आय की दर भी प्रदेश में सबसे ज्यादा है. बीजेपी के लिए तमिलनाडु की राजनीति में पैठ बनाने के लिहाज से यह अहम शुरुआत साबित हो सकती है. 2024 के चुनाव में इस सीट पर चुनाव प्रचार के लिए खुद पीएम मोदी भी पहुंच सकते हैं.


यह भी पढे़ं: चुनाव में बाप-बेटे के बीच दंगल, एके एंटनी को बेटे ने खूब सुनाया   


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement