Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हजारों फीट ऊंचाई पर विमान, 2 मिनट का फ्यूल, IndiGo फ्लाइट में अटकी रही सांसत में जान

Viral News: इंडिगो फ्लाइट को शाम 4.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से वह कुछ देर तक आसमान में घूमता रहा. आखिर में चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंडिंग की.

Latest News
article-main

IndiGo airline.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अयोध्या से दिल्ली आ रही इंडिगो (IndiGo) फ्लाइट में उस समय हड़कंप मच गया जब खराब मौसम की वजह से वह एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाई. हैरानी की बात ये है कि विमान में सिर्फ 2 मिनट का फ्यूल बचा था और वह आसमान में काफी देर घूमता रहा. आखिर में विमान की चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंडिग करानी पड़ी.

इस घटना की जानकारी विमान में सवार दिल्ली पुलिस एक अधिकारी सतीश कुमार ने दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर बताया कि 13 अप्रैल को शाम 3.25 बजे वह अयोध्या से दिल्ली के लिए इंडिगो की फ्लाइट में बैठे थे. फ्लाइट शाम 4 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली थी. लेकिन लैंडिंग से 15 मिनट पहले पायलट ने घोषणा की कि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट लैंड नहीं कराया जाएगा.

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक विमान दिल्ली के आसमान में चक्कर काटता रहा. दो बार लैंडिंग की कोशिश की गई, लेकिन दोनों बार पायलट नाकाम रहे. सतीश कुमार के मुताबिक, पायलट ने 4 बजकर 15 मिनट पर जानकारी दी कि विमान में अब सिर्फ 45 मिनट का ईंधन बचा है. इस दौरान दो बार लैंड कराने की कोशिश भी की गई. आखिरकार शाम 5.30 मिनट पर विमान को चंडीगढ़ की ओर मोड़ दिया गया.


ये भी पढ़ें- पूर्व जजों ने CJI को लिखी चिट्ठी, 'न्यायपालिका पर कुछ लोग डाल रहे दबाव' 


घबराहट में कई यात्री करने लगे उल्टियां
यह देखकर फ्लाइट में बैठे यात्रियों में खलबली मच गई. इस बीच कई यात्रियों की तबीयत बिगड़ने लगी. घबराहट में क्रू सदस्यों समेत कई ने उल्टियां करना शुरू कर दिया था. आखिरकार शाम 6 बजकर 10 मिनट पर विमान ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड किया. उन्होंने बताया कि हमें एक क्रू मेंबर से पता चला कि फ्लाइट ने आखिरी वक्त लैंड किया. यानी विमान में सिर्फ 1 से 2 मिनट का ईंधन बचा था.

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि सैंकड़ों यात्रियों की जान खतरे में थी. पायलट ने काफी देर बाद विमान को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड कराने का फैसला लिया. उस दौरान तक काफी ईंधन खर्च हो चुका था. यह सुरक्षा नियमों का घोर उल्लंघन है. डीजीसीए को इसकी जांच करनी चाहिए. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement