Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED अफसर बनकर स्कूटर पर छापा मारने पहुंचा शख्स, विधायक ने पूछा सवाल तो खुल गई पोल

ED Raids: फर्जी ED अफसर बनकर पुडुचेरी में 7 विधायकों से लूट का प्लान बनाने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के विधायक भी शामिल थे.

ED अफसर बनकर स्कूटर पर छापा मारने पहुंचा शख्स, विधायक ने पूछा सवाल तो खुल गई पोल

Fake ED Raid (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्षय कुमार स्टारर फिल्म  'Special 26' दस साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार फर्जी सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स अफसर बनकर फर्जी रेड मारते थे. इस फिल्म की तर्ज पर लुटेरे पिछले कुछ समय से लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला पुडूचेरी से सामने आया है. यहां फर्जी ED अफसर बनकर एक शख्स विधायक के घर छापा मारने पहुंच गया. लेकिन विधायक के एक सवाल ने उनकी पोल खोल दी.

पुलिस के मुताबिक, पुडूचेरी के ओउल्गारेट विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक शिवशंकर एक व्यक्ति रविवार रात को उनके घर पहुंचा और दावा किया कि वह ईडी के चेन्नई कार्यालय से है. विधायक ने बताया कि खुद को ईडी अधिकारी बता रहा व्यक्ति स्कूटर से आया था और उनसे पिछले कुछ वर्षों के दौरान अर्जित की गई संपत्ति का विवरण मांग रहा था. शिवशंकर ने बताया कि उन्हें व्यक्ति पर संदेह हुआ. उन्होंने सवाल किया कि आपका नाम क्या है और अपना पहचान पत्र दिखाइये.

ये भी पढ़ें- जिस फ्लाइट से पाकिस्तान लौटे नवाज शरीफ उसी में हो गई चोरी, हो गया हंगामा  

7 विधायकों के घर छापा मारने वाला था आरोपी
विधायक द्वार आईडी कार्ड दिखाने की बात सुनते ही वह घबरा गया और पहचान पत्र तत्काल नहीं होने की बात कहने लगा. विधायक के सुरक्षाकर्मियों ने उसे तुरंत पकड़ लिया और पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची आरोपी को हिरासत में ले लिया. विधायक ने बताया कि आरोपी ने पुडुचेरी के 7 विधायकों से संपर्क किया था जिनमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के विधायक भी शामिल हैं.

दिल्ली में हुई थी 3 करोड़ की लूट
ईडी या CBI का फर्जी अफसर बनकर छापा मारने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले 16 अक्टूबर को पश्चिमी दिल्ली के बाबा हरिदास नगर में  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का अधिकारी बताकर कुछ लोगों ने एक व्यक्ति के घर छापा मारा था और 3.20 करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गए थे. हालांकि, पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए 1.27 करोड़ रुपये बरामद कर लिए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement