Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में इन इलाकों के स्कूल दो दिन रहेंगे बंद, यहां पढ़िए स्कूलों के नाम

Delhi School News: दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि किन इलाकों के स्कूल बंद रहेंगे. इसके साथ कई तरह के नियम बताए गए हैं.

article-main

Delhi School Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना के घटते जलस्तर के बीच दिल्ली के कई स्कूलों को बंद करने और खोलने को लेकर एक नोटिस जारी किया है. दिल्ली में शिक्षा निदेशालय ने आज उन्हीं स्कूलों की सूची जारी की, जहां जलभराव होने की वजह से 17 और 18 जुलाई को विद्यालय बंद रहेंगे. आइए जानते हैं कि कौन से इलाके के स्कूल बंद रहेंगे.

एमसीडी द्वारा जारी आदेश में बताया गया कि यमुना नदी के घटते जलस्तर के बाद अब सभी स्कूल खुलेंगे लेकिन जिन इलाकों में जलभराव है, वहां के विद्यालय 17 और 18 जुलाई को बंद रहेंगे. इसके साथ एमसीडी ने जो विद्यालय बंद रहेंगे, उनकी सूची भी जारी की है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली एनसीआर में फिर शुरू हुई बारिश, खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना

दिल्ली के ये स्कूल 17 और 18 जुलाई को रहेंगे बंद

एमसीडी ने बताया कि एमसी पी.एस. पल्ला (गर्ल्स) नरेला जोन, एमसी पी.एस. जहांगीरपुरी आर-ब्लॉक सिविल लाइन्स जोन, एमसी पी.एस. जहांगीरपुरी ईई-ब्लॉक सिविल लाइन्स जोन, एमसी पी.एस. जहांगीरपुरी एफ एंड जी-ब्लॉक सिविल लाइन्स जोन, एमसी पी.एस. जाकिर नगर हिंदी/उर्दू सेंट्रल जोन, एमसी पी.एस. जहांगीर नगर, हिंदी/उर्दू सेंट्रल जोन और एमसी पी.एस. जोन स्कूल 17 जुलाई और 18 जुलाई को इन स्कूलों में राहत शिविर बने होने की वजह से बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- यमुना के बाद अब गंगा मचा रही तबाही, हरिद्वार में टूटा बैराज का फाटक

जलभराव की वजह से बंद रहेंगे ये स्कूल 

एमसीडी द्वारा जारी आदेश के अनुसार, जलभराव की वजह से एमसीपीएस इंद्रपुरी करोल बाग जोन, एमसीपीएस सेवा नगर-एन ब्लॉक सेंट्रल जोन, एमसीपीएस लाजपत नगर- I सेंट्रल जोन और एमसीपीएस वजीराबाद वर्क्स सिविल लाइन्स जोन स्कूल बंद रहेंगे. इसके साथ यह भी कहा गया कि जो स्कूल बंद रहेंगे, उनके शिक्षक ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए क्लास चलाएंगे. एमसीडी ने कहा कि इन सभी स्कूलों में टीचर घर से काम करेंगे और स्कूल की टाइमिंग के अनुसार बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाएंगे. वहीं, अगर कोई स्कूल खुला है और वहां पर जलभराव की वजह से विद्यार्थियों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो जोनल प्रमुख को सूचना देकर स्कूल बंद किए जा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement