Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CAA Law Notification जारी होते ही बिफरीं Mamata Banerjee, संजय राउत बोले- Lok Sabha Election तक चलेगा खेला

Opposition Leaders on CAA Notification: केंद्र सरकार ने को सीएए लागू करने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. जिसको लेकर विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया है.

CAA Law Notification जारी होते ही बिफरीं  Mamata Banerjee, संजय राउत बोले- Lok Sabha Election तक चलेगा खेला

CM Mamta Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इससे भारत के तीन पड़ोसी मुल्कों के अल्पसंख्यकों को भारत आने पर नागरिकता देने का प्रावधान है. इसमें मुस्लिम शामिल नहीं हैं. जिसको लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. वहीं, CAA नोटिफिकेशन आने के बाद विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया है जबकि बीजेपी नेताओं ने इसे ऐतिहासिक फैंसला बताया है. 

ममता बनर्जी ने CAA नोटिफिकेशन को लेकर कहा,'CAA लागू होने से जो लोग आज तक सुविधाएं ले रहे थे, उनकी सभी सुविधाएं बंद हो जाएंगी. उत्तरपूर्वी भारत के लिए भी यह कानून विभाजनकारी है. जो इस देश में रहते है, बंगाल में रहते है, वो सभी यहां के नागरिक हैं. उनके साथ कोई भेदभाव नही होना चाहिए. यह बीजेपी का छल है. यह काम 4 साल पहले क्यों नहीं किया गया.' ममता बनर्जी ने कहा है कि हमें अभी तक अधिसूचना नहीं मिली है. कल सीएए के डॉक्यूमेंट देखने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगी. ये सिर्फ दिखावा है. 

क्या बोले संजय राउत 

संजय राउत ने सीएए नोटिफिकेशन पर कहा, 'सब कर हिंदू मुसलमान करेंगे, भारत बांग्लादेश करेंगे, भारत-पाकिस्तान करेंगे. यह खेल उनका चल रहा है. 370 हटाया, क्या हुआ क्या कश्मीरी पंडित आ गए क्या? Pok आ गया क्या? लद्दाख में चीन घुस गया.  क्या किया ? अब जब तक चुनाव है यह CAA खेलेंगे.' उन्होंने कहा कि चुनाव है, बीजेपी को राम मंदिर का कोई फायदा नहीं हो रहा है. राम मंदिर करके देख लिया, लेकिन राम लहर नहीं आई. यह CAA लहर ला रहे हैं. यह लोग कुछ भी कर लें. लेकिन मोदी फिर पीएम नहीं बनेंगे. 5 साल आपकी सरकार थी, तब आपने इसे क्यों नहीं किया. 

 


यह भी पढ़ें- दिल्ली का जाम होगा छूमंतर, समझें देश के पहले एलिवेटेड एक्सप्रेसवे की ABCD


अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला 

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब देश के नागरिक रोजी रोटी के लिए बाहर जाने पर मजबूर हैं तो दूसरों के लिए नागरिकता कानून लाने से क्या होगा? जनता अब भटकावे की राजनीति का भाजपाई खेल समझ चुकी है. भाजपा सरकार ये बताए कि उनके 10 सालों के राज में लाखों नागरिक देश की नागरिकता छोड़ कर क्यों चले गए. वहीं, केरल के सीएम विजयन ने CAA को सांप्रदायिक रूप से विभाजनकारी कानून बताते हुए कहा कि इसे केरल में लागू नहीं किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें- CAA का फुलफॉर्म, जानिए CAA Notification से कानून में क्या-क्या होगा बदलाव


सीएम योगी ने की सरकार की तारीफ़ 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीड़ित मानवता के कल्याणार्थ नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लागू करने का निर्णय ऐतिहासिक है. इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में मजहबी बर्बरता से पीड़ित अल्पसंख्यक समुदाय के सम्मानजनक जीवन का मार्ग प्रशस्त हुआ है. मनुष्यता को आह्लादित करने वाले इस मानवीय निर्णय हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार एवं माननीय गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद! इस अधिनियम के अंतर्गत भारत की नागरिकता प्राप्त करने जा रहे सभी भाइयों-बहनों का हार्दिक अभिनन्दन. 

CAA पर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी CAA को लेकर कहा कि आप क्रोनोलॉजी समझिए, पहले चुनाव का मौसम आएगा, फिर सीएए के नियम आएंगे. उन्होंने कहा कि सीएए पर हमारी आपत्तियां जस की तस हैं. सीएए विभाजनकारी है और गोडसे की सोच पर आधारित है जो मुसलमानों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहता था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'एनपीआर-एनआरसी के साथ, सीएए का उद्देश्य केवल मुसलमानों को लक्षित करना है, इसका कोई अन्य उद्देश्य नहीं है. सीएए एनपीआर एनआरसी का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरे भारतीयों के पास फिर से इसका विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.'

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement