Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BYJU रवींद्रन की एक और मुश्किल, अब निवेशकों ने NCLT में कर दिया मुकदमा

BYJU'S NCLT Case: BYJU'S में पैसे लगाने वाले निवेशकों ने अब कंपनी के मैनेजमेंट के खिलाफ NCLT में केस दायर कर दिया है और कंपनी के मौजूदा मैनेजमेंट को हटाने की मांग की है.

Latest News
article-main

BYJU Raveendran

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

BYJU'S के संस्थापक बायजू रवींद्रन एक और मुश्किल में फंस गए हैं. अब BYJUs के चार निवेशकों  ने कंपनी के मैनेजमेंट के खिलाफ दमन और कुप्रबंधन का मुकदमा दायर किया है. इन निवेशकों ने यह मुकदमा राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण (एनसीएलटी) की बेंगलुरु बेंच में गुरुवार शाम को दायर करवाया है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी बायजू के खिलाफ जांच कर रही है. अब ईडी ने बायजू रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया है और उनके देश छोड़कर जाने पर रोक लगा दी है.

निवेशकों ने अपनी शिकायत में मांग की है कि BYJU'S के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बायजू रवींद्रन सहित संस्थापकों को कंपनी चलाने में अयोग्य घोषित किया जाय और नया निदेशक मंडल नियुक्त किया जाय. इसके अलावा राइट्स इश्यू को अमान्य घोषित करने की भी मांग की गई. अदालती दस्तावेजों के अनुसार, मुकदमा राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण (एनसीएलटी) के सामने गुरुवार शाम को दायर किया गया.


यह भी पढ़ें- कौन हैं Manoj Modi, क्या है Mukesh Ambani के साथ रिश्ता? 


बायजू रवींद्रन को हटाने की मांग
निवेशक टेक स्टार्टअप में कथित कुप्रबंधन और विफलताओं के लिए बायजू के निदेशक मंडल से रवींद्रन और उनके परिवार को बाहर करने की मांग कर रहे हैं. इस याचिका में फॉरेंसिक ऑडिट और मैनेजमेंट को निवेशकों के साथ जानकारी शेयर करने का निर्देश देने की भी मांग की गई है. दस्तावेजों के अनुसार, निवेशकों ने मौजूदा मैनेजमेंट को कंपनी चलाने के लिए अयोग्य घोषित करने और नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और नए निदेशक मंडल की नियुक्ति की मांग की गई है.


यह भी पढ़ें- Paytm को मिली बड़ी राहत, RBI ने दिया 15 दिन का और समय 


सूत्रों ने बताया कि याचिका में हाल ही में समाप्त हुए 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर के राइट्स इश्यू को अमान्य घोषित करने और यह निर्देश देने की मांग की गई है कि कंपनी को कोई भी कॉर्पोरेट कार्रवाई नहीं करनी चाहिए जो निवेशकों के अधिकारों पर बुरा असर डाल सके. याचिका पर टाइगर और आउल वेंचर्स सहित अन्य शेयरधारकों के समर्थन के साथ-साथ चार निवेशकों प्रोसस, जीए, सोफिना और पीक XV द्वारा हस्ताक्षर किए गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement