Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार में 27 कैदियों की रिहाई की लिस्ट जारी, आनंद मोहन के घर पहुंचे नीतीश कुमार और तेजस्वी समेत कई नेता

Anand Mohan Release: जी. कृष्णैय्या के हत्यारे आनंद मोहन समेत कुल 27 लोगों को जेल से रिहा करने का आदेश बिहार सरकार ने जारी कर दिया है.

article-main

Anand Mohan Son Engagement

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार सरकार ने न सिर्फ कानून में बदलाव किया बल्कि अब आनंद मोहन समेत कुल 27 कैदियों को रिहा करने का आदेश भी जारी कर दिया है. पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह को जिलाधिकारी रहे जी. कृष्णैय्या की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. पहले यह सजा फांसी की थी लेकिन बाद में इसे बदलकर आजीवन कारावास कर दिया गया. रिहाई के विरोध के बावजूद सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. सोमवार को ही आनंद मोहन के बेटे की सगाई थी. इस मौके पर बिहार से सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पप्पू यादव सरीखे कई बड़े नेता आनंद मोहन के घर पहुंचे.

बिहार के कानून विभाग ने सोमवार को मुजफ्फरपुर में 1994 में आईएएस अधिकारी जी. कृष्णया की पीट-पीट कर हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह समेत छूट पर रिहा होने वाले कैदियों की सूची जारी की. सूची में आनंद मोहन का नाम 11वें पायदान पर था. फिलहाल आनंद मोहन अपने बेटे और आरजेडी विधायक चेतन आनंद की शादी के लिए पैरोल पर है.

यह भी पढ़ें- ममता के बाद अखिलेश से मिले नीतीश, कहा, 'मुझे नहीं बनना पीएम', 5 पॉइंट्स में जानें बैठक में क्या हुआ

आनंद मोहन के घर नेताओं को जमघट
चेतन आनंद की सगाई के मौके पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव समेत कई दिग्गज नेता आनंद मोहन के घर पहुंचे. इस मौके पर जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, 'लक्ष्य एक ही है 2024 यानी बीजेपी साफ.' हत्या के मामले में 14 साल जेल की सजा काट चुके पूर्व सांसद आनंद मोहन को अच्छे व्यवहार के आधार पर रिहा किया जाना है. इसके साथ ही औपचारिकताएं पूरी करने के लिए वह 25 अप्रैल को जेल लौट आएगा और अंत में 26 अप्रैल को बाहर आएगा.

गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी जी. कृष्णैया की हत्या उस समय हुई जब अंडरवल्र्ड डॉन छोटन शुक्ला के शव को श्मशान घाट ले जा रहे उनके समर्थकों ने उनकी कार पर हमला कर दिया और पीट-पीटकर मार डाला. एक ट्रायल कोर्ट ने बाहुबली नेता को मौत की सजा सुनाई थी लेकिन उन्होंने पटना हाई कोर्ट में अपील की, जिसने मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया.

यह भी पढ़ें- शरद पवार छोड़ रहे हैं कांग्रेस-उद्धव ठाकरे का साथ? जानिए क्यों उठा है ये सवा 

आनंद मोहन ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की थी लेकिन इसने हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा था. आनंद मोहन के अलावा, 26 और लोगों को रिहाई के लिए निर्धारित किया गया, जिसमें एक अन्य बाहुबली नेता राज बल्लभ यादव भी शामिल हैं, जो दुष्कर्म के एक मामले में जेल की सजा काट रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement