Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CAA पर बोले Arvind Kejriwal, 'पाकिस्तानियों को लाकर बसा रही BJP, हमारे युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार'

Arvind Kejriwal on CAA: दिल्ली के CM केजरीवाल ने CAA पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर करारा हमला बोला है और कहा है कि यह वोटबैंक बनाने की गंदी राजनीति की जा रही है.

Latest News
CAA पर बोले Arvind Kejriwal, 'पाकिस्तानियों को लाकर बसा रही BJP, हमारे युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार'

Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश में नागरिकता संधोशन अधिनियम (CAA) लागू कर दिया गया है. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला बोला है. अरविंद केजरीवाल ने आशंका जताई है कि इस कानून के जरिए नागरिकता लेने के लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के करोड़ों लोग भारत आ जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि भारत में यहां के लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले लोगों को कहां बसाया जाएगा? AAP के मुखिया ने ये आरोप भी लगाए हैं कि बीजेपी के लोग इन देशों से आने वाले लोगों को झुग्गियों-बस्तियों में बसाकर अपना वोटबैंक बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए अरविंद केजरीवाल कहा, "बीजेपी वाले पूरी दुनिया से उल्टा चल रहे हैं. पूरी दुनिया में कोई भी देश अपने पड़ोसी देश के गरीबों को अपने घर नहीं लाना चाहता बल्कि उनको रोकने के लिए हर देश तरह-तरह के कानून बनाता है, बॉर्डर पर दीवारें और तारे लगाई जाती हैं. बीजेपी पूरी दुनिया की अकेली पार्टी है, जो पड़ोसी देश के गरीबों को अपने देश में घुसाने के लिए दरवाजे खोल रही है."


यह भी पढ़ें- इलेक्टोरल बॉन्ड से किसे मिला कितना चंदा, SBI ने सौंपा चुनाव आयोग को डाटा


#WATCH | Delhi CM Arvind Kejriwal says, "What is this CAA? BJP Government at the Centre says that if minorities from three countries - Bangladesh, Pakistan and Afghanistan - want to get Indian citizenship, they will be granted the same. It means that a large number of minorities… pic.twitter.com/GLdQ8ggmBM

'चुनाव में होगा बीजेपी को फायदा'
AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, "इन देशों में लगभग ढाई से 3 करोड़ अल्पसंख्यक हैं. जैसे ही भारत के दरवाजे खोलेंगे भारी भीड़ हमारे भारत में आ जाएगी. अगर 3 करोड़ में से डेढ़ करोड़ लोग भी भारत आ गए तो कौन देगा इनको रोजगार कहां बसाएंगे इनको? आखिर बीजेपी ऐसा क्यों कर रही है. मैं बहुत से लोगों से बात की. पूरा का पूरा खेल वोट बैंक बनाने की गंदी राजनीति है. जहां बीजेपी के वोट कम है, वहां झुग्गी डालकर इनको बसाया जाएगा और बीजेपी के वोट तैयार हो जाएंगे. इस बार के चुनाव में तो नहीं लेकिन आगे के चुनाव में बीजेपी को इसका बहुत बड़ा फायदा मिल सकता है. ऐसा लोगों का कहना है मुझे नहीं पता यह सच है या गलत."


यह भी पढ़ें- PM Modi ने दान कर दिया अपना प्लॉट, जानिए किस काम के लिए बनेगी स्पेशल बिल्डिंग


महंगाई और रोजगार के मुद्दे को उठाते हुए केजरीवाल ने कहा, "देश में महंगाई हो रही है और हमारे युवा दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं और उनके ऊपर डंडे बरसाए जा रहे हैं. ये CAA आखिर है क्या? बीजेपी की केंद्र सरकार का कहना है कि तीन देश बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से अल्पसंख्यक अगर भारत की नागरिकता लेना चाहें तो उनको दे दी जाएगी. इसका मतलब बड़ी संख्या में इन देशों से अल्पसंख्यकों को लाया जाएगा और उनका रोजगार दिए जाएंगे उनके लिए घर बनाए जाएंगे उनको यहां बसाया जाएगा अजीब बात है ना?" 

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी की केंद्र सरकार से हमारे बच्चों को रोजगार नहीं दिए जा रहे लेकिन पाकिस्तान से उनके बच्चों को लाकर रोजगार देना चाहते हैं, भारत के ढेर सारे लोग बेघर हैं लेकिन बीजेपी वाले पाकिस्तान से लोगों को लाकर उनको बसाना चाहते हैं. भारत सरकार का जो सरकारी पैसा हमारे विकास पर खर्च होना चाहिए वह पैसा पाकिस्तानियों को भारत में बसाने पर खर्च किया जाएगा."

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement