Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024 Live: फर्जी निकला अधीर रंजन का Vote for BJP वीडियो, बंगाल पुलिस ने की जांच

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे फेज को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार और रैलियों की धूम मची है.

Latest News
article-main

अधीर रंजन चौधरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर पहले चरण और दूसरे चरण की वोटिंग के बाद अब देश की निगाहें तीसरे चरण के मतदान पर टिकी हैं. तीसरे चरण में 7 मई को 12 राज्यों और यूटी की 95 सीटों पर वोटिंग होगी. इन 95 लोकसभा क्षेत्रों पर कुल 1351 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं. इससे पूर्व पहले चरण में 102 सीटों पर वोटिंग हुई है. वहीं, दूसरे चरण में 88 सीटों पर वोटिंग हुए थे. इसी बीच बीजेपी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह और कैसरगंज से डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को मैदान में उतारा है. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम बड़े नेता धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटे हैं. यहां पढ़ें चुनाव से जुड़े अपडेट.

LIVE BLOG

  • 03 May 2024, 21:08 PM

    जांच में फर्जी निकला अधीर रंजन का Vote for BJP वीडियो, कांग्रेस बोली- विरोधी दलों की साजिश

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी का भाजपा के लिए वोट मांगने का वायरल वीडियो फर्जी था. पश्चिम बंगाल पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि साइबर टीम की जांच में सामने आया है कि वीडियो का एक खास हिस्सा क्रॉप करके सर्कुलेट किया गया है. संभवत: यह काम चुनाव के दौरान राजनीतिक लाभ के लिए किया गया है. इसके संबंध में जांगीपुर पुलिस स्टेशन में IPC व IT एक्ट की उचित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अब पुलिस वीडियो के IP एड्रेस के जरिये इसे जारी करने वाले सोर्स का पता लगा रही है. उधर, कांग्रेस ने इसकी निंदा करते हुए चुनाव आयोग को त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया है. कांग्रेस ने इसे विरोधी दलों की साजिश बताया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 18:55 PM

    अचानक उठा बैकपेन, मंच पर खड़ा नहीं रह सके तेजस्वी यादव, दूसरों का लेना पड़ा सहारा

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की शुक्रवार को अचानक तबीयत खराब हो गई. अररिया में चुनावी रैली के दौरान मंच पर भाषण देने के बाद RJD नेता तेजस्वी यादव अचानक लड़खड़ाकर चोट खा बैठे, जिससे उन्हें जबरदस्त कमर दर्द (Back Pain) शुरू हो गया. बैकपेन के कारण तेजस्वी खड़े भी नहीं रह सके. उन्हें साथ खड़े सुरक्षाकर्मियों ने कंधों का सहारा देकर गिरने से बचाया. इसके बाद वे सुरक्षाकर्मियों के कंधों का सहारा लेकर ही मंच से नीचे उतरे और अपनी कार में सवार हुए. अभी तक उनकी चोट की गंभीरता की जानकारी नहीं मिल सकी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 17:27 PM

    'डर है  उनका नाम ना बदल जाए' Rahul Gandhi के अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने पर बोले Rajnath Singh

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने पर तंज कसा. उन्होंने कहा, 'भारत को 56 इंच के सीने वाले नेता की जरूरत है, ना कि मैदान छोड़कर भागने वाले की.' रोहतक में चुनावी रैली में बोल रहे राजनाथ सिंह ने कहा, 'बहुत सारे कांग्रेसी नेता चाहते थे कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़े, लेकिन उन्होंने भागने का रास्ता चुना है. मुझे डर है कि उनके इस तरह लड़ाई से भागने के बाद उनका कुछ और नाम ना हो जाए.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 17:27 PM

    'धर्म नहीं रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी से युवा भविष्य खतरे में' तेजस्वी यादव ने साधा भाजपा पर निशाना

    बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा पर निशाना साधने के लिए हिंदू धर्म को टारगेट किया है. तेजस्वी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर ट्वीट में लिखा, देश का प्रधानमंत्री हिंदू, राष्ट्रपति हिंदू, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिंदू हैं. तीनों सेनाध्यक्ष भी हिंदू हैं. फिर भी ये लोग (भाजपा) कह रहे हैं कि धर्म खतरे में है. तेजस्वी ने लिखा, धर्म नहीं रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी से देश के 60 फीसदी युवाओं का वर्तमान और  भविष्य खतरे में है. किसान और कृषि खतरे में है. उद्योग-धंधे खतरे में है. बहन-बेटियां और महिलाएं खतरे में हैं. शिक्षा-चिकित्सा खतरे में है. महंगाई-गरीबी से बहुसंख्यक आबादी खतरे में है. जनता से जुड़े मुद्दों पर तो प्रधानमंत्री बात ही नहीं करना चाहते.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 15:27 PM

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को किया संबोधित


     
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में अगर कोई बीमार है और इलाज के लिए पत्र भेजता है तो पैसा सीधे उसके जनधन खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है." पीएम मोदी की जनधन योजना के जरिए 50 करोड़ बैंक खाते खोले गए हैं. कांग्रेस और सपा सरकार में जो कमीशन सिस्टम चलता था, वो अब बंद हो गया है.''

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 14:20 PM

    राहुल ने रायबरेली से दाखि‍ल किया नामांकन

    राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन कर दिया है. राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के दौरान सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मौजूद रहे.  
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 13:11 PM

    पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में किया TMC पर हमला


    पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि ये चुनाव देश के चुनाव हैं. ये पूरे देश के लिए सरकार चुनने का मौका है. TMC पूरे देश में 15 लोकसभा की सीटें भी नहीं जीत सकती है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 13:07 PM

    महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश 


    शिवसेना (UBT) की नेता सुषमा अंधारे को लेकर चुनाव प्रचार के लिए जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. हालांकि सभी सुरक्षित है. ये हादसा रायगढ़ जिले के महाड़ का है. सुषमा अपने चुनाव-प्रचार को लेकर महाड़ से बारामती के लिए रवाना हो रही थीं. वो हेलीकॉप्टर में बैठतीं उससे पहले ही वो क्रैश हो गया था. उनका ये वीडियो उनके फेसबुक पेज से साझा किया गया है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 12:41 PM

    राहुल के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर स्मृति ईरानी का तंज 

    केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपीउम्मीदवार स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर कहा कि मेहमानों का स्वागत है. हमलोग अतिथियों के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, इतना ही कह दूं कि अमेठी से गांधी परिवार का ना लड़ना इस बात का संकेत है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में वोट पड़ने से पहले ही अमेठी से अपना हार स्वीकार कर चुकी है. अगर उन्हें लगता कि यहां जीत की कोई भी गुंजाइश हो तो वे यहां से लड़ते. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 11:19 AM

    अशोक गहलोत- दोनों सीटें जीतेंगे


    राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के रायबरेली से प्रत्याशी बनने को लेकर कहा है कि कहा, 'फैसला सोच समझ कर लिया गया है. हम दोनों सीटें भारी बहुमत से जीतेंगे. पूरे देश में अच्छा संदेश गया है. कार्यकर्ता उत्साहित हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 9:50 AM

    रायबरेली-अमेठी जीतेगी बीजेपी- ब्रजेश पाठक का दावा 

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दावा किया कि रायबरेली अमेठी प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा जीतेगी. राहुल गांधी अमेठी से पलायन करके वायनाड गए. उत्तर प्रदेश की जनता रायबरेली जनता समझ चुकी है, ये रणछोड़ दास लोग हैं. ऐसे लोगों को रायबरेली की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी. रायबरेली अमेठी सहित सभी सीटों पर भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 9:15 AM

     गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर कही यह बात 

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि गांधी परिवार जहां से हारता है, वहां फिर दोबारा नहीं जाता जैसे राहुल गांधी अमेठी से हार गए तो उन्होंने वो सीट छोड़ दी, इस बार रायबरेली भी हारेंगे तो वो भी छोड़ देंगे. जिस तरह बहादुर शाह ज़फ़र मुगल सल्तनत के अंतिम बादशाह थे, गांधी परिवार के लिए रायबरेली उसी प्रकार से है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 9:10 AM

    रायबरेली में हारेंगे राहुल - बोले बीजेपी नेता 

     भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड से हार रहे हैं इसलिए वे रायबरेली से चुनाव लड़े जा रहे हैं. पहले उन्होंने अमेठी से हार मानी और सीट छोड़कर भाग गए, अब वायनाड को छोड़कर भाग रहे हैं. हालात ऐसे बन गए हैं कि अमेठी जो उनके परिवार की सीट मानी जाती थी, वहां से कोई चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है. पंजाब से के.एल शर्मा को लाया गया है कि आप ही चुनाव लड़ लीजिए कोई कार्यकर्ता टिकट लेने के लिए तैयार नहीं है. राहुल गांधी रायबरेली से भी हार का मुंह देखना पड़ेगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 9:08 AM

    राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर क्या बोले कांग्रेस नेता?

    रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि हम लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग थी और हम चाहते थे कि हम सबके नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें. पार्टी के कार्यकर्ताओं को और अमेठी-रायबरेली के गांव को राहुल गांधी जानते हैं. रायबरेली एक परंपरागत सीट है, जहां हमेशा विकास का कार्य हुआ है, अमेठी में भी वही हाल है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 9:00 AM

    राहुल गांधी पर बीजेपी का हमला 

    अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव न लड़ने पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अमेठी से श्री राहुल गांधी का चुनाव नहीं लड़ना कांग्रेस की नैतिक पराजय और भाजपा की विजय है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 8:14 AM

    क्या बोले अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा 


    लोकसभा चुनाव 2024 को पार्टी उम्मीदवारों की सूची की आधिकारिक घोषणा के बाद कांग्रेस नेता और अमेठी से उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने पहली प्रतिक्रिया दी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 8:05 AM

    रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी


    लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रहगी है. कांग्रेस ने नामांकन के अंतिम वक्त अपने पत्ते खोल दिए हैं. पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 7:14 AM

    महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह


    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में रहेंगे. वे दोपहर 1.30 बजे कर्नाटक के बेलगावी में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. वो दोपहर 3.40 बजे महाराष्ट्र के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. वो उत्तरी गोवा में शाम 7.50 बजे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 6:58 AM

    आज की चुनावी हलचल

    • लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन 3 मई को.
    • चांदनी चौक से बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल 3 मई को सुबह 10.45 बजे लाजपत राय मार्केट, चांदनी चौक में अपना नामांकन दाखिल करेंगे.
    • बीजेपी दक्षिणी दिल्ली के प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी 3 मई को सुबह 9.30 बजे, बीजेपी चुनाव कार्यालय, महरौली में अपना नामांकन दाखिल करेंगे.
    • उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. उदित राज 3 मई को दोपहर 12 बजे उत्तर पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय, कंझावला में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.
    • गुड़गांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर उम्मीदवार 3 मई को दोपहर 12 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे.
    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 7:11 AM

    पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े चुनावी कार्यक्रम


    पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और झारखंड में रहेंगे. वह बर्धमान, कृष्णानगर और बोलपुर के इलाकों में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 3 बजे चाईबासा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 May 2024, 6:51 AM

    बीजेपी में शामिल हुए सपा नेता


    बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और राज्य के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में सपा के पूर्व नेता राज किशोर सिंह और कई अन्य नेता बीजेपी में शामिल हुए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement