Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुजारा, सूर्या, सरफराज का फ्लॉप शो, साउथ जोन बनी Duleep Trophy 2023 की चैंपियन

Duleep Trophy Final 2023: दलीप ट्रॉफी के फाइनल में दिग्गजों से सजी वेस्ट जोन को हराकर  साउथ जोन ने 12वीं बार खिताब अपने नाम किया है. इस फाइनल में साउथ जोन के गेंदबाजों के सामने वेस्ट जोन के बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पुजारा, सूर्या, सरफराज खान सब फ्लॉप रहे.

article-main

Duleep Trophy 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दलीप ट्रॉफी 2023 फाइनल (Duleep Trophy 2023) में वेस्ट जोन को हराकर साउथ जोन ने खिताब जीत लिया है. साउथ जोन ने यह खिताब 12वीं बार जीता है. फाइनल मुकाबले में वेस्ट जोन के दिग्गजों की पोल खुल गई और पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव जैसे सितारे पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. वेस्ट जोन के सामने फाइनल में 298 रन का लक्ष्य था जिसे दिग्गजों से सजी डिफेंडिंग चैंपियन वेस्ट जोन हासिल नहीं कर सकी. साउथ जोन ने वासुकी कौशिक और साई किशोर (4-4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर  मुकाबला अपने नाम कर लिया. वेस्ट जोन 222 रनों पर ही ढेर हो गई और इस तरह से 75 रनों से से खिताबी मुकाबले में हार मिली.

बेकार गई कप्तान प्रियांक पंचाल की पारी 
वेस्ट जोन की ओर से कप्तान प्रियांक पंचाल ने 95 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम में 12 जुलाई से शुरू हुए इस पांच दिवसीय टेस्ट मुकाबले में साउथ जोन की शुरुआत टॉस हारने से हुई थी. पहली पारी में पूरी टीम ने 213 ही रन बनाए लेकिन कई सितारों से सजी वेस्ट जोन की टीम ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया और 150 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. पहली पारी में वेस्ट जोन की पारी 146 रनों पर खत्म हो गई.

यह भी पढ़ें: RCB पर फूटा युजवेंद्र चहल का गुस्सा, 'मैंने 8 साल दिए और बिना बताए बाहर कर दिया' 

साउथ जोन ने 62 रनों की लीड को आगे ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन पूरी टीम मिलकर दूसरी पारी में 230 रनों पर सिमट गई. प्रियांक ने 205 गेंद की पारी के दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 8000 रन पूरे किए और वेस्ट जोन की उम्मीदें जीवंत रखा, लेकिन चैंपियनशिप टाइटल डिफेंड नहीं कर पाए. सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में अब तक अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए हैं और दलीप ट्रॉफी के फाइनल में कुछ खास नहीं कर सके. 

दोनों पारियों में ऐसा रहा वेस्ट जोन के स्टार्स का हाल 
पृथ्वी शॉ- (65 और 7)
सूर्यकुमार यादव- (8 और 4)
चेतेश्वर पुजारा- (9 और 15)
सरफराज खान- (0और 48)

यह भी पढ़ें: Ind W Vs Ban W: भारत के लिए अनुषा और अमनजोत को मिला डेब्यू कैप, देखें प्लेइंग 11  

साउथ जोन ने हनुमा विहारी की कप्तानी में यह खिताब जीता है. हनुमा ने दोनों पारियों में टीम के लिए उयोगी योगदान दिया. पहली पारी में 130 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बनाए. उनकी इस पारी में 9 चौके शामिल रहे. वहीं दूसरी पारी में हनुमा ने 42 रन बनाए. साउथ जोन के कवरेप्पा ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 19 ओवरों में 53 रन देकर 7 विकेट झटके. कवरेप्पा ने 5 मेडन ओवर भी निकाले.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement