Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 के लिए जल्द होगा भारतीय टीम का ऐलान, ये 15 खिलाड़ी जा सकते हैं श्रीलंका, देखें पूरी लिस्ट

Asia Cup 2023 के लिए अभी तक सिर्फ दो टीमों ने ही अपने स्क्वॉड के नाम घोषित किए हैं, जबकि 4 टीमों को अभी भी टीम घोषित करना बाकी है.

article-main

asia cup 2023 team india squad rohit sharma kl rahul virat kohli jasprit bumrah india vs pakistan match 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 5 साल के बाद एशिया कप फिर से वनडे फॉर्मेट में लौट आया है. श्रीलंका और पाकिस्तान मिलकर इस बार एशिया कप की तैयारी कर रही हैं. पिछले साल टी20 फॉर्मेट में खेले गए टूर्नामेंट को श्रीलंका ने जीता था और इस बार वह खिताब जीतने की दावेदारों में भी शामिल है. पिछली बार इस टीम के लचर प्रदर्शन को देखते हुए कोई भी टीम खिताब की रेस में श्रीलंका को नहीं देख रही थी. भारत और पाकिस्तान उस बार की तरह इस बार भी प्रबल दावेदार हैं. पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. बड़ी खबर ये है कि केएल राहुल फिट हो चुके हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं तो बुमराह भी टीम में वापसी कर चुके हैं अब देखना ये होगा कि टीम में किन खिलाड़ियों को मौका मिलता है. 

ये भी पढ़ें: सूर्या से लेकर तिलक वर्मा तक, ये 5 बल्लेबाज फ्लोरिडा में कर सकते हैं चौके छक्कों की बारिश

दूसरी ओर शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. संजू सैमसन ने एक पारी जरूर अच्छी खेली थी लेकिन टी20 सीरीज में अभी तक वह भी कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं. तिलक वर्मा ने जरूर प्रभावित किया है और एशिया कप 2023 के लिए जब चयनकर्ता टीम चुनने बैठेंगे तो कप्तान इस खिलाड़ी के बारे में जरूर सोचेंगे. टीम इंडिया अभी भी चौथे नंबर पर भरोसेंद बल्लेबाज ढूंढ रही है. हो सकता है तिलक इस समस्या के समाधान बन जाएं. तिलक की बैटिंग में युवराज सिंह की झलक दिखती है और रोहित शर्मा भी मानते हैं कि युवराज के बाद चौथे नंबर पर भारतीय टीम को आज तक कोई भरोसमंद बल्लेबाज नहीं मिला. 

बुमराह के साथ सिराज और शमी की होगी वापसी

एशिया कप के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल का नाम तो पक्का माना जा रहा है लेकिन सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के साथ ईशन किशन में से सिर्फ 1 बल्लेबाज ही चुना जा सकता है. केएल राहुल फिट होकर वापसी कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल का भी खेलना लगभग तय है. इसके अलावा हार्दिक पंड्या का भी टीम में शामिल होना तय माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट रहते हैं तो उनका भी चयन पक्का है. चलिए भारत की एशिया कप 2023 के लिए संभावित टीम पर नंजर डालते हैं. 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, तमीम की जगह धाकड़ बल्लेबाज को मौका

एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीज बुमराह, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement