Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: इस राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, DA में 4% की हुई बढ़ोतरी

7th Pay Commission: हरियाणा के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों के DA/DR में 4% की बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
article-main

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा सरकार ने लाखों सरकारी कर्मचारियों को खुश करते हुए गुरुवार को राज्य सरकार के उन कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की, जो सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के ढांचे के मुताबिक अपना वेतन प्राप्त कर रहे हैं.

42% तक बढ़ा डीए 

हरियाणा सरकार के वित्त विभाग ने गुरुवार को कहा कि लेटेस्ट बढ़ोतरी के साथ, 1 जनवरी, 2023 से महंगाई भत्ते को मौजूदा मूल वेतन के 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने कहा कि बढ़े हुए डीए का भुगतान अप्रैल के भुगतान के साथ किया जाएगा और जनवरी से मार्च, 2023 तक के एरियर का भुगतान मई के महीने में किया जाएगा.

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए बढ़ा डीआर

एक अलग आदेश में, वित्त विभाग ने कहा कि राज्य सरकार ने महंगाई राहत (DR) में भी 4 प्रतिशत की वृद्धि की है, जो राज्य सरकार के पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनरों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के ढांचे के मुताबिक उनकी पेंशन/पारिवारिक पेंशन के लिए देय है.

आदेश में कहा गया है कि डीआर को 1 जनवरी, 2023 से मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन की मौजूदा दर 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है.

आदेश के मुताबिक बढ़ी हुई डीआर का भुगतान अप्रैल 2023 की पेंशन/पारिवारिक पेंशन के साथ तथा माह जनवरी से मार्च 2023 के एरियर का भुगतान मई माह में किया जायेगा.

यह भी पढ़ें:  Gold Price Today: गोल्ड की कीमत में लौटी तेजी, जानें लेटेस्ट रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement