Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद ‘रॉकेट‘ बने इन एयरलाइंस के शेयर्स, जानें कितनी कराई कमाई 

सरकार एयर फेयर पर लगे कैप को हटाने जा रही है, जोकि कोरोना वायरस के दौरान लगाया गया था. इस फैसले के बाद से गुरुवार को डॉमेस्टिक एयरलाइंस, स्पाइसजेट और इंडिगो के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है.

article-main

इंडिगो 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) एक दिन पहले एयर फेयर रूल्स (Air Fare Rules) में बदलाव करते हुए कहा कि 31 अगस्त से एयरलाइन कंपनियां एयर फेयर को अपने हिसाब से तय कर सकती हैं. सरकार एयर फेयर पर लगे कैप (Air Fare Cap) को हटाने जा रही है, जोकि कोरोना वायरस के दौरान लगाया गया था. इस फैसले के बाद से गुरुवार को डॉमेस्टिक एयरलाइंस, स्पाइसजेट और इंडिगो के शेयरों (Spicejet And Indigo Share Price) में आज तेजी देखने को मिल रही है. इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड के शेयर (Indigo Share Price) 2.3 फीसदी की तेजी के साथ 2084.6 रुपये पर आ गए, जबकि स्पाइसजेट लिमिटेड (Spicejet Share Price) 7 फीसदी की तेजी के साथ 47.9 रुपये पर आ गए. 

हवाई यात्रा पर प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद टिकट की कीमतों में वृद्धि को रोकने के लिए सरकार ने उड़ान की अवधि के आधार पर न्यूनतम और अधिकतम बैंड लगाया था. अब किराए की सीमा को 31 अगस्त, 2022 से हटा दी जाएगा. जानकारों की मानें तो यह यह सरकार का एक पॉजिटिव स्टेप है. यह ऐसे समय में आया है जब फ्यूल की कीमतें स्टेबल हो रही हैं (एटीएफ की कीमत पिछले महीने की तुलना में 13 फीसदी कम है) और मांग वापस प्री कोविड लेवल पर पहुंच रही है. जानकारों के अनुसार कम लागत वाली एयरलाइंस कम यात्रा अवधि में आकर्षक किराए को बनाए रखना जारी रखेंगे. 

 

 

इससे पहले बुधवार को मंत्रालय ने ट्वीट किया था कि अनुसूचित घरेलू परिचालन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद, अर्थात हवाई यात्रा के लिए यात्री की मांग, 31.08.2022 से हवाई किराए के संबंध में समय-समय पर अधिसूचित किराया बैंड को हटाने का निर्णय लिया गया है. इस फैसले से इंडिगो, स्पाइसजेट लिमिटेड, एयर इंडिया, विस्तारा, जेट एयरवेज और अकासा एयर सहित एयरलाइंस को राहत मिलेगी. घरेलू विमानन संचालन में सभी कोविड प्रोटोकॉल के साथ वृद्धि देखी जा रही है, और आगामी त्योहारी सीजन में हवाई यात्रा की मांग को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

क्या है Revised Income Tax Return, कब है इसकी लास्ट डेट, कैसे भरें ऑनलाइन, जानें सबकुछ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement