Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली मेट्रो को सजाने की तैयारी शुरू, जानें क्या हो रहे हैं बदलाव

G20 Summit Preparations: जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर कई अन्य प्रमुख मेट्रो स्टेशनों को नया रूप दिया जा रहा है. आइए जानते हैं कैसी चल रही है दिल्ली मेट्रो की तैयारी.

Latest News
article-main

Delhi Metro G-20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडोनेशिया के बाद इस साल भारत G-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा. जैसे-जैसे सम्मेलन की तारीखें पास आ रही हैं वैसे-वैसे दिल्ली शहर जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है. आपको बता दें दुनियाभर में मशहूर दिल्ली मेट्रो ने भी खुदको G-20 Summit के लिए तैयार करना शुरू कर दिया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) जी20 लोगो और थीम प्रदर्शित करके प्रमुख स्टेशनों को सुंदर बनाने के लिए जुट गया है. दिल्ली मेट्रो के कई सारे स्टेशनों की कायापल्ट होने वाली है. आइए बताते हैं कैसी चल रही है दिल्ली मेट्रो की तैयारियां.

G-20 शिखर सम्मेलन में दिल्ली मेट्रो
डीएमआरसी ने शिखर सम्मेलन स्थल के पास सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर एक  पैदल चलने के लिए पैसेंजर्स के लिए प्लाजा डेवेलप किया है. सिटिंग और लाइटिंग्स के जरिए जगह का अच्छे से सौंदर्यीकरण किया गया है.

ये भी पढ़ें: 1,000 रुपये महीना बचाकर बने करोड़पति, ये रहा एक दम सिंपल फॉर्मूला

इन स्टेशनों की होगी कायापलट
दिल्ली मेट्रो ने जी20 शिखर सम्मेलन को के चलते कई अन्य प्रमुख मेट्रो स्टेशनों को नया रूप दिया है. इन स्टेशनों में मंडी हाउस, लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, अक्षरधाम, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय आदि शामिल हैं.

मेट्रो अधिकारी ने क्या कहा?
न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक डीएमआरसी के प्रवक्ता का कहना है कि ''जी20 शिखर सम्मेलन से पहले पूरी दिल्ली मेट्रो सिस्टम को सजाने के लिए कई काम किए जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट जैसे मेट्रो स्टेशनों को G20-थीम वाली कलाकृतियों से सजाया गया है, भारत की समृद्ध वनस्पतियों और जीवों पर कलाकृतियां भी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के पिलर्स पर लगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें: महंगाई को काबू करना सरकार की प्राथमिकता, जानें B20 समिट में क्या बोलीं निर्मला सीतारमण 

लटकती तारों को काटा जा रहा है
आप ने अक्सर देखा होगा कि मेट्रो स्टेशन के नीचे कई तरह की तारें हमेशा लटकी रहती है. डीएनए हिंदी से बात करते हुए एक इंटरनेट प्रोवाइडर ने बताया कि मेट्रो स्टेशन के नीचे लटकी हुई इंटरनेट तारों को G20 सम्मेलन के चलते हटाया जा रहा है. सरकारी आदेश के कारण बीते दिन द्वारका, उत्तम नगर और जनकपुरी जैसे कई इलाकों में सुबह से लेकर रात तक इंटरनेट बंद रहा जिसका मुख्य कारण था तारों को अचानक से हटा देना.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement