Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chandigarh Hot Seat: मनीष तिवारी को मिलेगी सफलता या चंडीगढ़ से संजय टंडन मारेंगे बाजी? 

Chandigarh Hot Seat: चंडीगढ़ की हॉट सीट पर इस बार बीजेपी के सामने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की संयुक्त चुनौती है. बीजेपी ने यहां से संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है. 

Latest News
article-main

चंडीगढ़ हॉट सीट पर किसे मिलेगी जीत?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में चंडीगढ़ की सीट इस बार चर्चा में हैं. चुनाव से पहले हुए मेयर चुनाव काफी हंगामेदार रहा था. अब लोकसभा चुनाव में भी इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर लड़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने तो कांग्रेस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के लिए घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है. दूसरी ओर बीजेपी भी अपना पूरा जो लगा रही है. दो बार यहां से सांसद रहीं किरण खेर को हटाकर पार्टी के पुराने कार्यकर्ता संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया गया है. 

BJP को उम्मीदवार बदलने से होगा फायदा 
बीजेपी ने इस बार (Lok Sabha Elections 2024) सीट जीतने के लिए पूरा जोर लगा दिया है. दो बार यहां से सांसद रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर को टिकट नहीं दिया गया है. बताया जा रहा है कि पार्टी कार्यकर्ता इस शहरी सीट को निकालने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं. चंडीगढ़ की इस हॉट सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता भी चुनाव प्रचार के लिए उतर सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: Barmer सीट पर निर्दलीय रविंदर सिंह भाटी बिगाड़ेंगे किसका खेल 


रैलियां और चुनाव प्रचार के अलावा घर-घर जाकर कैंपेन और कॉलोनी स्तर पर भी चुनाव प्रचार कर रही है. चुनाव नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा कि बीजेपी की रणनीति किस हद तक सपल रही है. 


यह भी पढ़ें: नवनीत राणा पर संजय राउत ने की अपमानजनक टिप्पणी, विश्वामित्र का जिक्र कर कही दी ऐसी बात


कांग्रेस ने दिग्गज नेता मनीष तिवारी को उतारा 
कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आपसी सहमति से यहां मनीष तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. शहरी इलाके और लोगों की समस्याओं को देखते हुए कांग्रेस ने दिग्गज नेता को टिकट दिया है. आम आदमी पार्टी ने भी तिवारी को चुनाव प्रचार में पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है. अब देखना है कि इंडिया अलायंस को साथ लड़ने से चंडीगढ़ में फायदा मिलता है या नहीं. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement