Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूक्रेन ने लगाए आरोप, 'रूस ने ब्लास्ट से उड़ा दिया Dnipro नदी पर बना बांध', हैरान कर देगा वीडियो

Russia Ukraine War Update: रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि निप्रो नदी पर बने एक बांध को रूसी सेना ने धमाके से उड़ा दिया है.

यूक्रेन ने लगाए आरोप, 'रूस ने ब्लास्ट से उड़ा दिया Dnipro नदी पर बना बांध', हैरान कर देगा वीडियो

Broken Dam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक साल से भी ज्यादा समय से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध में अब एक नया मोड़ आ गया है. यूक्रेन ने आरोप लगाए हैं कि रूस ने निप्रो (Dnipro) नदी पर बने एक बड़े बांध को धमाके से उड़ाकर तोड़ दिया है. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बांध टूटा हुआ है जिसमें से बहुत तेजी से ढेर सारा पानी बह रहा है. यूक्रेन ने स्थानीय प्रशासन को आदेश दिए हैं कि जल्द से जल्द प्रभावित इलाके को खाली कराया जाए और उन इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जाए.

यूक्रेन ने का आरोप है कि रूसी सेना ने दक्षिण यूक्रेन में निप्रो नदी पर बने इस बांध को तोड़ दिया है. यूक्रेन ने निप्रो नदी के तटीय इलाकों के निवासियों को निचले क्षेत्रों में बाढ़ आने की चेतावनी देते हुए सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है. यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने नदी के दाहिने किनारे पर 10 गांवों और खेरसॉन शहर के कुछ हिस्सों के निवासियों को घरेलू उपकरण बंद करके अपने जरूरी दस्तावेजों और मवेशियों के साथ सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें- लड़कियों पर नहीं थम रही तालिबानी शासन की क्रूरता, दो स्कूलों की 80 छात्राओं को दे दिया जहर

निचले इलाकों में बाढ़ आने की आशंका
साथ ही, भ्रामक सूचनाओं से सतर्क रहने को कहा है. खेरसॉन क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेकसांद्र प्रोकुदिन ने सुबह 7 बजे के आसपास टेलीग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'रूसी सेना ने आतंकवाद के एक और कृत्य को अंजाम दिया है.' उन्होंने आगाह किया कि बांध को विस्फोट से उड़ा दिया गया है जिसकी वजह से पांच घंटे के भीतर पानी खतरनाक स्तर तक पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ें- युगांडा में समलैंगिक संबंधों पर होगी मौत की सजा, राष्ट्रपति ने लगाई कानून पर मुहर

सोशल मीडिया पर इस बांध के कई वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में देखा जा सकता है कि बांध से निकल रहा पानी तेजी से निचले इलाकों की ओर भाग रहा है और नदी का जलस्तर खतरनाक स्तर तक पहुंच रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement