Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: पाकिस्तान में 8.30 बजते ही बंद हो जाएंगे सभी बाजार, 10 बजे तक निपटानी होगी शादी, जानें क्या है वजह

Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में लगातार बिजली संकट गहराता जा रहा है. पाकिस्तानी सरकार ने शादी समारोहों और बाजारों को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

article-main

शाहबाज शरीफ. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आर्थिक तंगी के बाद अब पाकिस्तान में सरकार (Pakistan Government) को बिजली संकट से जूझना पड़ा रहा है. इसे देखते हुए सरकार ने कई कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. अब पाकिस्तान में सभी बाजार रात 8.30 बजे बंद कर दिए जाएंगे. बिजली की बचत के लिए पाकिस्तानी सरकार ने देश की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में रात 10 बजे के बाद होने वाले शादी समारोहों (Wedding Functions) पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. बिजली की खपत को कम करने के लिए सरकार ने हफ्ते के अपने काम के आधिकारिक दिनों को भी छह से घटाकर फिर से पांच कर दिया है. पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया.

शाहबाज शरीफ ने दिया निर्देश
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बिजली बचाने के लिए बड़ा फैसला लिया है. जिन राज्यों में बिजली संकट सबसे अधिक है उनके मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की गई. हालांकि पंजाब, सिंध और बलूचिस्तान के सीएम ने इस मुद्दे पर पीएम शरीफ से 2 दिनों का समय भी मांग लिया. मुख्यमंत्रियों ने कहा कि वे इस मुद्दे पर अपने प्रांतों के कारोबारियों से चर्चा कर उन्हें भरोसे में लेना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Qutub Minar Row: याचिका सुनने लायक है या नहीं? हिंदू पक्ष के पूजा की मांग पर भी साकेत कोर्ट में फैसला आज

लगातार बढ़ रहा बिजली संकट 
जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में 22 हजार मेगावाट बिजली की उत्पादन होता है. हालांकि खपत 26 हजार मेगावाट की है. ऐसे में 4 हजार मेगावाट बिजली का संकट है. इसे दूर करने के लिए सरकार कई उपायों पर काम कर रही है. बिजली मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि बाजारों को जल्द बंद करने और 'वर्क फ्रॉम होम' से देश में बिजली की भारी बचत होगी. मंत्री ने कहा कि बिजली कटौती के इस आदेश में इंडस्ट्रियल एरिया शामिल नहीं होंगे.  

ये भी पढ़ेंः औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने पर बोले उद्धव ठाकरे, नाम ही नहीं तस्वीर भी बदलकर रख दूंगा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement