Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Independence Day 2022: IPL का असर या सच में भारत से प्यार, इन विदेशी क्रिकेटरों ने भी दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले कई विदेशी क्रिकेटरों ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया में भारत का रूतबा जिस तेजी से बढ़ रहा है, उतनी ही तेजी से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद भारतीय क्रिकेट का ग्राफ भी ऊपर की तरफ गया है. सोमवार को देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के मौके पर भारतीय क्रिकेट का यह रूतबा तब और ऊपर उठ गया, जब कई मशहूर विदेशी क्रिकेटरों ने भी अपने भारतीय फैंस को इस राष्ट्रीय पर्व की शुभकामनाएं दीं. हालांकि कुछ लोग इसे भारतीय फैन फॉलोइंग की बदौलत IPL नीलामी में मिलने वाली मोटी रकम का असर भी कह रहे हैं.

पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव, बैक टू बैक दूसरी सेंचुरी ठोकी  

आइए आपको बताते हैं किन मशहूर क्रिकेटरों ने इस मौके पर शुभकामनाएं दी हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (royal Challangers Banglore) टीम के कप्तान व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने भारत को घर से दूर अपना स्पेशल घर बताया.

पढ़ें- लाल किले से भाषण में पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी शाबासी, जानें खेलों पर क्या कहा

एक अन्य दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) की भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. एक सीजन पहले तक IPL में RCB के लिए ही खेलने वाले डिविलियर्स के भारत में लाखों फैंस हैं. उन्होंने भी ट्वीट के जरिए भारतीय नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा, मैं जब भी भारत में खेलता हूं तो टीम चाहे कोई भी हो, मैं यहां बेहद प्यार महसूस करता हूं.

पढ़ें: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को पसंद नहीं देश का नाम, डांस करते हुए पीएम से की यह अपील

ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) के भारतीय फिल्मी गानों और डायलॉग्स पर बनाए इंस्टा रील्स तो आप शायद नहीं भूले होंगे. कई सीजन तक IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (sunrisers Hyderabad) टीम के कप्तान रहे वार्नर ने भी ट्वीट में भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. 

एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशांगे (Marnus Labuschagne) ने भी पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat Kohli) के स्वतंत्रता दिवस से जुड़े ट्वीट को रिट्वीट किया. साथ ही उन्होंने अपने सभी भारतीय दोस्तों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं ट्वीट में प्रेषित की. 

पढ़ें- वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी लेकिन भड़क क्यों गए इंडियन फैंस?

इंग्लैंड के लीजेंडरी बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Peterson) के लिए भारत अब दूसरे घर जैसा हो चुका है. क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी भारत में कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहे पीटरसन का पूरे साल में एक लंबा समय भारतीय जनता के बीच ही बीतता है. पीटरसन ने भी ट्वीट में देश का बेहतर कल बनने की शुभकामनाएं दीं. 

पढ़ें- Dipika Chikhlia ने आजादी के जश्न में गलती से Pakistan PMO को कर दिया टैग, लोगों ने लगा डाली क्लास

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv